मैनपुरी छठवें चरण में 19 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षक बनने को आज से ले सकते हैं नियुक्ति पत्र
मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले कम मेरिट वाले अभ्यर्थियों का इंतजार मंगलवार से समाप्त हो रहा है। चयन समिति द्वारा तैयार की गई छठवीं चयन सूची में शामिल अभ्यर्थियों को बीएसए कार्यालय पर आज से नियुक्ति पत्र का वितरण शुरू किया जाएगा। छठवें चरण में शिक्षक बनने के लिए 19 अभ्यर्थियों को मौका दिया गया है।
वर्ष 2011 में शुरू की गई प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में पूरे प्रदेश में 72825 पदों पर आवेदन मांगे गए थे। इस शिक्षक चयन प्रक्रिया में जिले में 100 पद सृजित कर अभ्यर्थियों के चयन की कवायद देश की सर्वोच्च अदालत के हस्तक्षेप के बाद बीते वर्ष शुरू हो पाई थी। काउंसिलिंग एवं अन्य औपचारिकताओं के बाद जिले में 19 जनवरी से नियुक्ति पत्र वितरण का पहला चरण शुरू हुआ था। इस चरण में 70 अभ्यर्थियों ने शिक्षक बनने के लिए दस्तक देकर नियुक्ति पत्र हासिल कर लिए थे। इसके बाद चार चरणों में केवल 10 अभ्यर्थियों द्वारा ही जिले में आकर नियुक्ति पत्र हासिल किए गए। खाली रह गए 19 पदों के लिए शासन के निर्देश पर चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य, सचिव बीएसए, सदस्य प्रधानाचार्य जीजीआइसी व सदस्य सहायक निदेशक मत्स्य की टीम के द्वारा सूची को तैयार कर विगत सप्ताह अनुमोदन के लिए डीएम के पास भेजा गया था। शुक्रवार को जिलाधिकारी द्वारा सूची के अनुमोदन के बाद अवकाश होने के चलते रविवार और सोमवार को बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्र वितरण का काम शुरू नहीं हो पाया। अब मंगलवार की सुबह नियुक्ति सूची में स्थान पाए अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर नियुक्ति पत्र हासिल कर सकते हैं। डायट प्राचार्य आरएस बघेल व बीएसए प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि छठवें चरण में विभिन्न श्रेणियों के 19 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है और एक निश्चित अवधि के दौरान यदि पद न भरे गए तो अगले चरण में वरीयता क्रम में नए अभ्यर्थियों के नाम शामिल कर सूची को जारी कर दिया जाएगा।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Big Breaking

Breaking News This week