फर्जी अभिलेख पर 25 साल से नौकरी कर रहा चालक निलंबित : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फर्जी अभिलेख पर 25 साल से नौकरी कर रहा चालक निलंबित

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : फर्जी अभिलेख पर नौकरी करना रोडवेज के एक चालक को महंगा पड़ गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय ने गोरखपुर डिपो के चालक ध्रुव देव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही जांच के लिए निर्देश भी जारी कर दिया है।

फर्जी अभिलेख पर ही रोडवेज का चालक पिछले 25 साल से नौकरी कर रहा था। इतने सालों बाद अचानक कुछ लोगों ने उसके अभिलखों के फर्जी होने की शिकायत कर दी। पहले तो विभाग ने संज्ञान नहीं लिया, लेकिन शिकायतकर्ता ने जब गंभीरता के साथ मामले को उठाया तो जांच शुरू हुई। प्राथमिक जांच में चालक का स्थानांतरण प्रमाण पत्र (टीसी) व अंक पत्र कूट रचित पाया गया है। यह मामला जब क्षेत्रीय प्रबंधक के पास पहुंचा तो उन्होंने गहन जांच के लिए टीम गठित कर दी। साथ ही चालक को निलंबित भी कर दिया। अब चालक की नौकरी पर खतरा मंडराने लगा है। जांच पूरी होने के बाद चालक की बर्खास्तगी तो होगी ही, वेतन की रिकवरी भी होगी। विभाग विधिक कार्रवाई भी सुनिश्चित कर सकता है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Big Breaking

Breaking News This week