Breaking Posts

Top Post Ad

विवादों से घिरी 564 शिक्षकों की काउंसलिंग भी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बांदा,जागरण संवाददाता : 564 शिक्षकों की काउंसलिंग की तिथि 20 मई निर्धारित की गई है जबकि शासन के स्पष्ट आदेश हैं कि स्कूलों को 21 मई से बंद कर दिया जाएगा। सवाल इस बात का है कि अगर काउंसलिंग 20 को होगी तो इन सभी शिक्षकों की ज्वाइनिंग कब होगी। यानी पेंच फंसेगा। ऐसे में शिक्षकों के भविष्य पर सवाल फिर खड़ा हो रहा है।
बताते चलें कि विद्यालय में ज्वाइनिंग के लिए 226 अध्यापकों को आज तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए। अब एक बार पुन: शिक्षक संघ ने दबाव बनाया और शैक्षिक सत्र 2015-16 के ग्रीष्मावकाश के दिन 20 मई को बीएसए ने काउंसलिंग की तिथि घोषित कर दी है।
कई शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों का मानना है कि इसके पीछे मंशा कुछ और ही है। जारी ज्येष्ठता सूची के 564 क्रमांक तक की काउंसलिंग होने के बाद उन्हें कैसे कब ज्वाइनिंग मिलेगी यह बड़ा प्रश्न है। ज्वाइनिंग के लिए जिले भर के विद्यालयों को 20 मई के बाद क्या खोला जाएगा। अन्य जनपदों की अपेक्षा इसके लिए जिले में क्या कोई अलग आदेश प्रशासनिक अधिकारी करेंगे। यह भी बड़ी बात है। वहीं कई शिक्षक पदाधिकारियों का मानना है कि काउंसलिंग करवाने के बाद शिक्षकों को भले ही ज्वाइनिंग न मिले परंतु अवशेष रह गए शिक्षामित्रों के समायोजन का रास्ता साफ हो जाएगा।
------------
इनसेट -
बांदा : परिषदीय शिक्षकों की काउंसलिंग 20 मई को डाएट में सुबह 10 बजे से होगी। इसकी जानकारी बीएसए बांदा द्वारा प्रेसविज्ञप्ति के माध्यम से दी गई है। बताया जाता है कि ज्येष्ठता सूची क्रमांक 564 तक के महिला-पुरुष शिक्षकों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।
------------
पूरी व्यवस्था सवालों के घेरे में - आशुतोष त्रिपाठी उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी ने कहा कि ये पूरी व्यवस्था ही सवालों के घेरे में है। बीएसए की कार्यशैली प्रभावित है। पहले के कार्यो की सीडीओ बांदा जांच कर रहे हैं। ये काउंसलिंग पूरी तरह से भ्रामक है।
------------
'मै बीएसए सिद्धार्थ नगर बोल रहा हूं'
बांदा : इस संबंध में जब बीएसए सत्यनारायण से उनका पक्ष जानने के लिए उनके सीयूजी नंबर 9453004121 पर कॉल की गई तो संपर्क नहीं हो पाया। फोन उठाने वाले ने कहा कि 'मै बीएसए सिद्धार्थ नगर बोल रहा हूं'।
----
'कहीं न कहीं ये गलत है, जिस दिन प्रोन्नति होगी, उसी दिन ज्वाइनिंग कैसे दी जा सकती है। बीएसए से इस संबध में बात की जाएगी और शिक्षकों के साथ किसी भी दशा में गलत नहीं होने दिया जाएगा।'
-
राममणि त्रिपाठी, उपाध्यक्ष जिला शिक्षा समिति एवं सीडीओ बांदा

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook