Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक चयन में एसआईटी जांच : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


विशेष शिक्षक चयन में एसआईटी जांच
बदायूं। शिक्षा महकमे में फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी हासिल करने वाले शिक्षक जांच के दायरे में आ गए हैं। संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के साथ अब आगरा यूनिवर्सिटी से बीएड डिग्री हासिल करने वाले शिक्षकों के अभिलेखों की भी जांच की जाएगी। विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) इनकी जांच करेगी। इससे शिक्षकों में हड़कंप का माहौल है। विभाग की माने तो कई मुन्नाभाई के चेहरे बेनकाब हो सकते हैं।फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी हासिल करने का मामला शिक्षा विभाग मेें कई बार उजागर हो चुका है। संपूर्णानंद विश्वविद्यालय की फर्जी मार्कशीट बनवाकर भी कई शिक्षकों ने नौकरी हासिल की हैं। इस्लामनगर ब्लॉक के कई शिक्षकों का पर्दाफाश भी हो चुका है। जो कार्रवाई की जद में भी आ चुके हैं। वहीं अब शिक्षा महकमे के ऐसे मुन्ना भाइयों को ढूंढने का काम एसआईटी ने शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां संपूर्णानंद विश्वविद्यालय से डिग्री हासिल करने वाले शिक्षक, शिक्षामित्र, बीटीसी प्रशिक्षु की जानकारी मांगी गई है।

वहीं आगरा यूनिवर्सिटी से बीएड की डिग्री हासिल करने वाले भी जांच के दायरे में आ गए हैं। आगरा यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल करने के बाद नौकरी कर रहे शिक्षकों की जांच एसआईटी करेगी। इसकी शुरूआत हो चुकी है। डायट प्राचार्य आंनद प्रकाश शर्मा ने बताया कि विशेष अनुसंधान दल जांच कर रहा है। इसमें संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के अलावा आगरा विश्वविद्यालय से डिग्री हासिल करने वालों का भी ब्यौरा मांगा गया है।
बताया कि विशिष्ट शिक्षक 2007-08 तथा विशेष शिक्षक चयन-2008 में बीएड करने वाले फिलहाल में तैनात शिक्षकों की भी जांच होगी। 2007 से लेकर 2010 तक के शिक्षकों के अभिलेखों की जानकारी मांगी गई है। जांच की शुरूआत हो चुकी है। जल्द ही डेटा भेजा जाएगा। सूत्रों का कहना है कि कई शिक्षकों के चेहरे बेनकाब हो सकते हैं।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook