Breaking Posts

Top Post Ad

99 शिक्षकों की नियुक्ति अवैध : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बेसिक शिक्षा विभाग में सामने आया खेल

बुलंदशहर। बेसिक शिक्षा विभाग में पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों को ज्वाइनिंग के मामले में खेल सामने आया है। अफसरों ने अवकाश के बावजूद 99 शिक्षकों की नियुक्ति कर दी। उन्हें एक सप्ताह का समय दिया गया।
प्रमोशन को लेकर वेतन लगाने की फाइल जब वित्त एवं लेखाधिकारी के पास पहुंची तो पूरा खेल का खुलास हुआ। वित्त एवं लेखाधिकारी ने पूरे मामले में बीएसए से जवाब मांग लिया है। मामले में आला अफसरों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग में गतवर्ष 99 शिक्षकों को प्राइमरी विद्यालय में हेडमास्टर या फिर जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक पद पर प्रमोशन किया गया। 31 दिसंबर से 14 जनवरी तकसरकारी छुट्टी के आदेश जारी हुए थे।
जबकि बीएसए ने 31 जनवरी 2014 को सभी शिक्षकों के ज्वाइनिंग के आदेश जारी कर दिए। इनसे एक सप्ताह के भीतर ज्वाइनिंग करने के लिए कहा गया।
जबकि 31 दिसंबर के बाद अगले दो सप्ताह तक सरकारी छुट्टी थी। अधिकारियों का मानना है किसानों फिर एक सप्ताह में सभी शिक्षकों को ज्वाइनिंग की अनुमति क्यों दी गई। चूंकि शिक्षक पदोन्नत हुए तो बढ़ा हुआ वेतन लगाने के संबंध में फाइलें वित्त एवं लेखाधिकारी सूरज कुमार के पास पहुंची।
फाइलों की गहन पड़ताल करने में मामला सामने आ गया है।गर्मियों की छुट्टी में जारी कर दिया था पदोन्नति लेटरएओ ने लगाई आपत्ति बीएसए से मांगा जवाबमैं फिलहाल बाहर हूं। अगर ऐसा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वित्त एवं लेखाधिकारी से वार्ता कर ली जाएगी।-महेश चंद, बीएसए
31 दिसंबर को जब सरकारी छुट्टी थी तो बीएसए ने 99 शिक्षकों के ज्वाइनिंग के आदेश कैसे जारी कर दिए। एक सप्ताह में ज्वाइनिंग करने को क्यों कहा गया। बीएसए से पत्र लिख जवाब मांगा है।जवाब से शासन को भी अवगत कराया जाएगा।-सूरज कुमार, वित्त एवं लेखाधिकारी, बेसिक शिक्षा विभाग


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook