Breaking Posts

Top Post Ad

BTC परीक्षा में पकड़ी गई सामूहिक नकल : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षामित्रों की बीटीसी परीक्षा में पकड़ी गई सामूहिक नकल
चित्रकूट - शिक्षामित्रों की बीटीसी प्रशिक्षण परीक्षा में जिला विद्यालय निरीक्षक ने सामूहिक नकल पड़ी है। औचक निरीक्षण में पांच परीक्षार्थियों के पास से संबंधित विषय की अवैध नकल मिली है तो नकल 37 पन्नें परीक्षा कक्षों में बिखरे पड़े थे।

जिला विद्यालय निरीक्षक प्रेम प्रकाश मौर्य ने केंद्र व्यवस्थापक को पत्र लिख कहा है कि परीक्षा निरस्त के लिए नियामक को संस्तुति करें और कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ कार्यवाही करें। राजकीय बालिका इंटर कालेज कर्वी में शिक्षामित्रों के बीटीसी प्रशिक्षण तृतीय चरण की तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा गुरुवार को थी। जो कालेज के पांच कक्ष में हो रही थी।

जिला विद्यालय निरीक्षक परीक्षा का औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो अवाक रह गए। प्रत्येक कक्ष में नकल सामग्री का अंबार लगा था। डीआईओएस ने बताया कि परीक्षा कक्षों में संबंधित विषय की अवैध नकल सामग्री के 37 पन्ने इधर उधर पड़े थे। जबकि अलग-अलग कमरो में परीक्षा दे रहे पांच लोग नकल सामग्री से साथ पकड़े गए।

उन्होंने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक पुष्पा वर्मा को पत्र लिखकर कहा गया है कि परीक्षा नियामक से संस्तुति करें कि सामूहिक नकल को देखते हुए परीक्षा को निरस्त कर दोबारा कराएं।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook