SC की रोक बाद भी शिक्षामित्रों के भराए गए विकल्प : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सुप्रीम कोर्ट की रोक बाद भी शिक्षामित्रों के भराए गए विकल्प

कन्नौज, जागरण संवाददाता: सुप्रीम कोर्ट का बगैर टीईटी पास शिक्षक भर्ती न करने व उन्हें हटाने का जनपद में कोई असर देखने को नहीं मिला। यहां बीआरसी परिसर में लगातार दूसरे दिन शिक्षामित्रों से सहायक अध्यापक पद पर समायोजित करने को विकल्प पत्र भरवाए गए, जबकि हकीकत यह है कि जनपद में पांच प्रतिशत ही शिक्षामित्र टीईटी पास है।
अन्य ने दूरुस्त शिक्षाविधि से दो वर्षीय बीटीसी परीक्षा उत्तीर्ण की है।
बुधवार को सदर ब्लाक संसाधन केंद्र पर निर्धारित समय पर शिक्षामित्रों से विकल्प पत्र लेने की प्रक्रिया शुरू हुई। इस दौरान 250 महिला शिक्षामित्रों को बुलाया गया था। इसमें 219 से विद्यालय आवंटन को विकल्प पत्र भरवाए गए। बेसिक शिक्षा अधिकारी रामकरन यादव ने कहा कि उन्हें इस संदर्भ में उच्च्चाधिकारियों का कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। इसकी वजह से विकल्प पत्र भरवाने की प्रक्रिया जारी रही और सात मई को भी होगी। साथ ही उन्होंने कहा वर्ष 2011 में टीईटी को अनिवार्यता दी गई है। तब से टीईटी पास ही शिक्षकों को नियुक्त किया जा रहा है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Breaking News This week