Breaking Posts

Top Post Ad

29,334 नियुक्ति बीएसए और काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थियों के बीच रार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

हापुड़। जूनियर हाईस्कूलों में गणित, विज्ञान के रिक्त पदों को लेकर अब बीएसए और काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थियों के बीच रार बढ़ गई है। शुक्रवार को नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे अभ्यर्थियों को बीएसए ने 23 पद रिक्त बताए तो वह भड़क उठे और उन्हें घेर लिया।
बता दें कि करीब 2 वर्ष पूर्व शासन ने जूनियर हाईस्कूलों में 29,334 गणित, विज्ञान के शिक्षकों की नियुक्ति की घोषणा कर विज्ञापन जारी किया था। उस दौरान हापुड़ के जूनियर हाईस्कूलों में 200 पद रिक्त दर्शाए गए थे। रिक्त पदों के सापेक्ष 6 चरणों की काउंसलिंग पूरी हो चुकी है। काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थियों के तमाम शैक्षिक दस्तावेज बीएसए कार्यालय में जमा हैं। शासन ने 21 सितंबर तक जूनियर हाईस्कूलों में गणित, विज्ञान के शिक्षकों को हर हाल में नियुक्ति पत्र दिए जाने के निर्देश जारी किए थे। इसी क्रम में शुक्रवार को काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेने बीएसए कार्यालय पहुंचे। वहां बीएसए ने अभ्यर्थियों को जिले में सिर्फ 23 रिक्त पद होने की बात कही। जबकि विज्ञापन में 200 पद स्पष्ट रूप से दर्शाए गए थे। इतना ही नहीं अभ्यर्थियों द्वारा मांगी गई आरटीआई में भी बीएसए ने 200 पद रिक्त होने की बात कही थी। बीएसए के जवाब से असंतुष्ट अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र न मिलने पर भड़क उठे। उन्होंने बीएसए के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। बीएसए गाड़ी में बैठकर चले तो अभ्यर्थियों ने उनकी गाड़ी को रोक जोरदार हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख बीएसए वापस कार्यालय पहुंचे। उन्होंने अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन अभ्यर्थी पदों के विवरण लिखित में देने की बात पर अड़ गए। हंगामे की सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने भी अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया। अभ्यर्थियों ने बीएसए पर अपने जानकारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति देने व निर्धारित पदों को गोलमोल करने का आरोप लगाया। देर शाम तक अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय पर मीटिंग कर कोर्ट में रिट डालने की रणनीति तैयार कर रहे थे। इस मामले में बीएसए एमपी वर्मा ने बताया कि जिले में जूनियर हाईस्कूलों में गणित, विज्ञान के शिक्षकों के सिर्फ 23 पद रिक्त हैं। अभ्यर्थियों को उन्होंने बेसिक सचिव से वार्ता कर पद सृजन का आश्वासन दिया।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook