Breaking Posts

Top Post Ad

मोदी , उम्मीद है कि कोई न कोई रास्ता निकल आएगा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

हताश न हों शिक्षामित्र, कोई न कोई समाधान निकालेंगेः मोदी
वाराणसी, हिन्दुस्तान टीम  उम्मीद के मुताबिक ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डीरेका की सभा में शिक्षामित्रों के मामले को उठाया और उन्हें दिलासा भी दी। मोदी ने शिक्षामित्रों से कहा कि हताश होने की जरूरत नहीं है। इस बारे में यूपी सरकार से भी बातचीत हुई है।
सरकार को भी सभी बातें मौखिक ही पता चली हैं। अभी तक कोर्ट के आदेश की कापी नहीं मिली है। कोर्ट का आदेश मिलते ही इस पर चर्चा की जाएगी। मोदी शुक्रवार की शाम डीरेका में देशव्यापी बिजली सुधार योजना, बीएचयू ट्रामा सेंटर, रिंग रोड समेत सात योजनाओं के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे।
मोदी ने कहा कि यूपी में शिक्षामित्रों को लेकर एक परिस्थिति पैदा हुई है। मैंने उत्तर प्रदेश सरकार से इस बारे में पूछा तो पता चला कि अब तक कोर्ट का आदेश नहीं आया है। कुछ देर पहले कुछ शिक्षामित्रों से भी मेरी मुलाकात हुई है। उनकी समस्या जानने का प्रयास किया गया। उनके पास भी कोर्ट का आर्डर नहीं था। मैंने उनसे कहा है कि कोर्ट का आर्डर आते ही मेरे पास भेजिये। उत्तर प्रदेश सरकार को जो सुझाव देने होंगे हम उसे देंगे।
मोदी ने कहा कि एक शिक्षामित्र ने खुदकुशी कर ली है। अभी तो कोर्ट का आर्डर भी नहीं आया है और हम अपने जीवन को संकट में डालेंगे तो समस्या का समाधान नहीं होगा। शिक्षामित्र तो चला जाएगा उसके परिवार का और उसके बच्चों का क्या होगा। शिक्षामित्रों से अनुरोध है कि लड़ाई छोड़नी नहीं चाहिए, हौसला हारना नहीं चाहिए। आत्महत्या का मार्ग नहीं होना चाहिए। एक बार कोर्ट का आर्डर आ जाने दीजिये उसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार से बात होगी। आपका एमपी होने के नाते यूपी सरकार से जरूर बात करूंगा। इसके लिए क्या-क्या समाधान हो सकता है उसका भी रास्ता खोजा जाएगा। यूपी सरकार भी आपके साथ अन्याय नहीं करना चाहेगी।
इससे पहले डीरेका गेस्ट हाउस में शिक्षामित्रों का प्रतिनिधिमंडल पीएम से मिला। करीब दस मिनट तक वार्ता हुई। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों ने भी प्रधानमंत्री से वार्ता पर संतोष जताया है। उन्हें उम्मीद है कि कोई न कोई रास्ता निकल आएगा।
प्रतिनिधिमंडल में आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेंद्र दुबे, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद उपाध्याय, धनंजय सिंह, प्रमोद सिंह और अनिता श्रीवास्तव शामिल थीं। डीरेका में प्रधानमंत्री की सभा समाप्त होने के बाद शिक्षा मित्र संगठनों की बैठक शुरू हो गई है। वे कुछ समय बाद अगली रणनीति के बारे में जानकारी देंगे। शिक्षामित्र कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा ने भी प्रधानमंत्री के सकारात्मक रुख पर प्रसन्नता जताई है।


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook