शिक्षा मित्रों को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने कहा : आप तो मर जाएंगे लेकिन बच्चे और बीवी का क्या होगा?

PM मोदी ने कहा, शिक्षामित्रों पर हाईकोर्ट का फैसला आने दीजिए, रास्ता निकाल लेंगे
वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में शिक्षा मित्रों को लेकर विशेष प्रकार की परिस्थिति पैदा हुई है। मैंने इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा कि क्या मामला है। उन्होंने कहा कि अब तक सरकार को कोर्ट का ऑर्डर नहीं मिला है। अभी केवल मौखिक आदेश आया है।

संक्षिप्त सारांश - मा० मुख्य न्यायाधीश, उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest Newsमोदी ने कहा कि मैंने शिक्षा मित्रों के नेताओं से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि कोर्ट का लिखित ऑर्डर उनके पास भी नहीं है।'

मोदी ने कहा, 'मैंने सुना कि एक शिक्षा मित्र ने आत्महत्या कर ली है। अभी तो कोर्ट का ऑर्डर भी नहीं आया है और आत्महत्या करने लगे। आप तो मर जाएंगे लेकिन बच्चे और बीवी का क्या होगा? अभी कोर्ट का ऑर्डर आने दीजिए और उत्तर प्रदेश सरकार को समय दीजिए। मैं सरकार से बात करूंगा। आपके सांसद होने के नाते इसका समाधान जरूर निकालूंगा। आपने मुझे सांसद बनाया है। आपकी वजह से ही मुझे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला है।'










प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के दौरे पर हैं। शुक्रवार को वह बनारस में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं से जुड़े कई मुद्दों पर बात की। हाई कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में हजारों शिक्षा मित्रों की नियुक्ति रद्द कर दी है। इसको लेकर प्रदेश की राजनीति गर्म है। बनारस में पीएम ने इस मुद्दे पर भी बात की।

मोदी ने कहा, 'मैं काशी को ऊंचाई पर ले जाऊंगा। देश के नौजवानों को रोजगार कैसे मिले इसके लिए स्किल डिवेलपमेंट का कार्यक्रम व्यापक पैमाने पर चला रहा है। मैंने सुझाव दिया था कि इंटरव्यू नाम की चीज बंद होनी चाहिए। इस पर मैंने काम करना शुरू कर दिया है। रेवले ने बताया है कि यहां इंटरव्यू खत्म करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इंटरव्यू में दलालों की चांदी रहती है। हम इसे बंद करना चाहते हैं।'

मोदी ने कहा, 'मैंने बनारस में दिन भर कई लोगों से बात की। सबने कहा विकास करो। लोग विकास चाहते हैं और सरकार भी विकास करने में लगी है। आज पूरे विश्व में भारत की जयजयकार हो रही है। हमने योग को इंटरनैशनल लेवल पर स्थापित किया। योग केवल हाथ-पैर हिलाने की चीज नहीं है बल्कि दुनिया को भारत से जोड़ने का अभियान है। मां गंगा की सफाई चल रही है। हम पांचों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। भारत में स्वच्छता एक दिन का अभियान नहीं है लेकिन लोगों में जागरूकता तो आई। लोग बात तो कर रहे हैं।'


पीएम ने कहा, 'पब्लिक सेक्टर और प्राइवेट सेक्टर के भरोसे ही देश रफ्तार के साथ नहीं चल सकता। अब हमें पर्सनल सेक्टर पर भी ध्यान देना होगा। बिना पर्सनल सेक्टर के दो कदम आगे चले देश का विकास नहीं हो सकता। हमने मुद्रा बैंक की स्थापना की है। हमारे देश में करीब 6 से सात करोड़ लोग हैं जो छोटे-छोटे कारोबार चलाते हैं। ये करीब 15 करोड़ लोगों को रोजगार देते हैं। यही है पर्सनल सेक्टर। इस पर्सनल सेक्टर का विकास किया जाए तो देश में रोजगार की स्थिति में सुधार आएगी। हम इस सेक्टर को मदद करेंगे। इस मुद्रा बैंक के जरिए हम 10 हजार से 50 हजार तक का कर्ज देंगे। अब लोगों को किसी साहुकार के पास नहीं जाना होगा। अब वक्त आ गया है कि पर्सनल सेक्टर पर बल दिया जाए। आप मुझे आशीर्वाद दीजिए। मैं बहुत कुछ करना चाहता हूं।'
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Breaking News This week