Breaking Posts

Top Post Ad

16448 शिक्षकों भर्ती में 19 शिक्षामित्रों ने कराई काउंसिलिंग

जासं, इलाहाबाद : परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के खाली 16448 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत शनिवार को सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर शिक्षामित्रों की काउंसलिंग हुई। सुबह दस बजे शुरू हुई काउंसलिंग प्रक्रिया में 19 अभ्यर्थी शामिल हुए।
परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों भर्ती में अनापत्ति प्रमाण पत्र को लेकर पेंच फंसा था। शुक्रवार की देर रात इस मामले में शासनादेश जारी होने के बाद स्थिति स्पष्ट हो गई, जिसके बाद चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति आदेश के एक माह के भीतर अनापत्ति प्रमाणपत्र देने का समय मिल गया।
शासनादेश जारी होने के बाद शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग का रास्ता साफ हो गया। बीएसए जयकरन यादव ने बताया कि 19 लोगों ने प्रतिभाग किया। इलाहाबाद में कुल 244 सीट हैं। इसके लिए 16, 17 एवं 24 अगस्त को काउंसिलिंग हुई। इसकी खाली सीटों पर शनिवार को काउंसिलिंग कराई गई, बताया कि स्कूल का विकल्प मंगलवार को भरवाया जाएगा। गौरतलब है कि बीटीसी अभ्यर्थियों के साथ ही दूरस्थ बीटीसी करने वाले शिक्षामित्रों एवं पूर्व की शिक्षक भर्तियों में चयनित अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराने का प्रयास किया तो पहले चरण में कई जिलों में उन्हें रोका गया। लेकिन परिषद के इस आदेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। कोर्ट ने कहा कि काउंसिलिंग में सभी को मौका दिया जाए, नियुक्ति देते समय अनापत्ति प्रमाणपत्र देखा जाए, शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की काउंसिलिंग में हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन कराते हुए तमाम जिलों में शिक्षामित्रों आदि ने बढ़-चढ़कर भाग लिया
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook