5 अक्टूबर से फाइनल हियरिंग होगी शुरू ,12वे और 15 वें सा संशोधन पर होगी बहस

जैसा कि आप सभी अवगत हैं कि दिनांक 24/08/2016 को 72825 मामले की माननीय सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हुई। सुनवाई का सार निम्नलिखित है।

1.सुनवाई लगभग 55 मिनट चली।
2. सुनवाई के प्रारंभ में ही अभिषेक मनु सिंधवी साहब के यह कहने कि 72825 और SM केस अलग - अलग है। अतः इस केस की पृथक सुनवाई होनी चाहिए। जज साहब ने टी ई टी पास शिक्षामित्रों का रिकॉर्ड अगली डेट पर माँगा है इसलिए माननीय जज साहब ने SM केस को 4347 से डिटैग कर दिया और डेट 23 नवम्बर लगा दी है।
3. किसी वकील ने पुनः फर्जीवाड़े /व्हाइटनर के मुद्दे पर कोर्ट का ध्यान आकृष्ट किया परन्तु कोर्ट ने उसे 5 अक्टूबर के लिए टाल दिया।
4. कोर्ट ने 24 फरवरी के आर्डर के अनुपालन में सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।काफी देर तक जज साहब IA नंबर नोट करते रहे लेकिन IA की बाढ़ और वकीलों की भीड़ और उनके एक साथ बोलने के कारण जस्टिस दीपक मिश्रा ने गुस्से में कहा कि यह केस हाथ से निलकता जा रहा है। सैकड़ों हस्तक्षेप अर्जियां (आईए) दायर हो गई हैं जिन पर सुनवाई करना मानवीय क्षमताओं से बाहर की बात है नेक्स्ट डेट के लिए सुनने को कहा।
5. 5 अक्टूबर से फाइनल हियरिंग शुरू होगी।जज साहब ने आर्डर में लिखवाया भी है कि राज्य सरकार अपना पक्ष पहले रखेगी।अर्थात 12वे और 15 वें सा संशोधन पर बहस होगी। इस बार बहस सुनिश्चित है।बहस होने पर वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राकेश द्विवेदी एवं सरकारी अधिवक्ता का मुख्य रोल होगा एवं केस मेरिट पर सुनकर निर्णीत होगा।
विभिन्न ग्रुपों के द्वारा जो झूठ लिखा जा रहा है,उसको मैं बरदाश्त नहीं कर पाया इसलिए सत्य बात लिख रहा हूँ। किसी भी ऐसे व्यक्ति से दूर ही रहें जो अभी तक आपको लूटते आये हैं और गुमराह भी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week