Breaking Posts

Top Post Ad

Blog Editor : कल सुप्रीमकोर्ट सुनवाई के बारे में आप सभी को अद्यतन करने के लिए एक प्रयास

Ek koshish ki hai aap sab tak kal ki sunwaai ka saar dene ki .
************************************************
Ganesh Dixit :- सुबह 10;30 बजे से जस्टिस दीपक मिश्रा व जस्टिस नागप्पन कि बेंच उत्तराखंड मुख्यमंत्री सम्बन्धी केस कि सुनवाई कर रहे थे जिसमें कपिल सिब्बल और महान्यायवादी मुकुल रोहतगी कि जोरदार बहस हुई ।.

Arshad Ali :- आज एक बात देखने वाली थी की लगभग सभी के वकीलों ने याची राहत पर बात की.. आज की सुनवाई में याची राहत मुद्दा बलवती रहा..
.
kapildev yadav :- आज़ अगर याची राहत नही मिला तो इसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ मयंक तिवारी जी और हिमांशु राणा जी की IA थी जिसमें याचीयो की संख्या ज्यादा थी
.
Mayank Tiwari :- सबसे पहले 12,091से सम्बंधित एडवोकेट ने अपनी बात रखी इसके बाद 72,825 मुद्दे पर सरकार ने अपना पक्ष रखा।
.
पूर्णेश शुक्ल महाकाल :- सुनवाई के प्रारम्भ में ही अभिषेक मनु सिंधवी साहब के यह कहने कि 72825 और SM केस अलग - अलग है। अतः इस केस की पृथक सुनवाई होनी चाहिए। इसलिए माननीय जज साहब ने SM केस को 4347 से डिटैग कर दिया और डेट 23 नवम्बर लगा दी है।
.
त्रिपुरेश पाण्डेय :- सभी काउन्सिल पर्सन के अधिवक्ता बोलने लगें कि हमारे क्लाइंट का IA न0 अन रजिस्टर है कृप्या उन unregister IA को भी एनरोल्ड किया जाए।
.
Rahul Pandey :- सरकार पूर्णतया फाइनल बहस को तैयार थी और सभी राज्यों की बगैर टी ई टी वेटेज की नियमावली भी सबमिट कर चुकी थी और इस आज के आदेश का विरोध भी किया लेकिन न्यायमूर्ति ने एक भी न सुनी ।
.
Arshad Ali :- कोर्ट ने सरकार की लेटलतीफी पर सरकारी वकील को बहुत लताड़ लगाई..
.
Ganesh Dixit :-11:13 पर हमारे केस कि बारी आई , टीईटी मैटर सुनते ही जस्टिस मिश्रा हल्का सा मुस्कराए ।
.
Mayank Tiwari :- इसी बीच किसी एडवोकेट ने टेट रिजल्ट में हुई धांधली, व् निदेशक के जेल में होने की बात कही और कोर्ट को उस दिशा में ले जाने का प्रयास किया किन्तु इस मुद्दे को दीपक मिश्रा जी ने ही सुलझा दिया कि जो गलत है उसे हटा कर शेष पर ध्यान दीजिये।
.
पूर्णेश शुक्ल महाकाल :- काफी देर तक जज साहब IA नंबर नोट करते रहे लेकिन IA की बाढ़ और राकेश द्विवेदी और अन्य के विरोध करने पर नेक्स्ट डेट के लिए सुनने को कहा।
.
kapildev yadav :-आज़ अगर याची लोग 2 नाव की सवारी नही किये होते अर्थात कई जगह याची नही बने होते तो आज़ याचीयो को कोई रोक नही सकता था
.
त्रिपुरेश पाण्डेय :- स्टेट को फ़टकार लगाते हुए कहते हैं कि क्यूँ आखिर आप को 24 फरवरी के आदेश के कम्प्लायंस में दिक्क़त या इश्यूज आ रहे हैं ??????? .
.
Rahul Pandey :- अगली तिथि दिनांक 5 अक्टूबर 2016 लगा दी ।अब उक्त तिथि को याचियों का भविष्य निर्धारित हो जायेगा ।
.
Ganesh Dixit :-सबसे पहले एसएम मैटर को लेते हुये सरकारी अधिवक्ता से पूंछा कि कितने “एसएम” टीईटी उत्तीर्ण हैं ? इस पर सरकारी अधिवक्ता ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुये अगली सुनवाई से पूर्व रिपोर्ट लगाने को बोला जिस पर जज साहब ने एसएम मैटर को डीटैग करते हुये अगली तारीख 23 नवम्बर लगा दी !
.
Mayank Tiwari :- कोर्ट असमंजस में थी किन्तु 7दिसम्बर व् 24फरबरी के आदेश के कम्प्लाइंस् हेतु गंभीर भी।
.
Arshad Ali :- दीपक मिश्रा जी ने 7 दिसंबर और 24 फ़रवरी के आर्डर के कंप्लायंस में हुई देरी पर नाराज़ होते हुए स्टेट को आदेश दिया है की 7 दिसंबर और 24 फ़रवरी के कंप्लायंस में क्या दिक्कत है इस पर 4 सप्ताह में स्टेटस रिपोर्ट सहित जवाब दाखिल करें और ऐसा कह कर 72825 मुद्दे के अगली डेट 5 अक्टूबर लगा दी हैं..
.
Ganesh Dixit :- इस केस में पूर्ण सम्भावना है कि अगली तारीख पर टीईटी उत्तीर्ण एसएम को विधिवत नियुक्ति देने का आदेश देकर शेष एसएम के समायोजन को अवैध करार देते हुये निर्णय दे दिया जायेगा ।
.
पूर्णेश शुक्ल महाकाल :- 5 अक्टूबर से फाइनल हियरिंग शुरू होगी।जज साहब ने आर्डर में लिखवाया भी है कि राज्य सरकार अपना पक्ष पहले रखेगी।अर्थात 12वे और 15 वें सा संशोधन पर बहस होगी। इस बार बहस सुनिश्चित है।
.
त्रिपुरेश पाण्डेय :- इतना कहने के बाद स्टेट को निर्देशित किये न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा जी ने कि नेक्स्ट लिस्टिंग डेट 05 अक्टूबर को सिर्फ आप मतलब स्टेट अपना स्टेट्स पर ओवर व्यू दें ,किसी और काउंशील पर्सन को उस समय एंटरटेन करने नहीं दिया जाएगा। शिक्षा मित्र मामले को 23 नवंबर के लिए लिस्ट किया जाता है।
.
Rahul Pandey :- विस्तार से आर्डर अपलोड होने के बाद ही विश्लेषण किया जा सकेगा क्योंकि “न्यायमूर्ति मिश्रा बोलते कुछ और लिखाते कुछ और हैं” ।
.
Ganesh Dixit :- लगभग 50 आईए नंबर नोट करने के बाद वकीलों ने डिस्टर्बन्स करना शुरू कर दिया ,लोगों ने ऐसे-ऐसे छुटभैये वकील खड़े किये थे कि उन्हें अपने याचीयों कि आईए नम्बर भी पता नहीँ था वो याचीयों से पता लगवा रहे थे जिससे जज साहब थोड़ा रुष्ट भी हुये
.
kapildev yadav :-विस्तृत पोस्ट कल करूँगा आज़ के लिये बस इतना कहूँगा अफवाहों से दुर रहे ऑर्डर का इंतजार करे!
Arshad Ali :- 24 फ़रवरी का पुराना सामान नई पैकिंग में लपेट कर दे दिया है।
.
Ganesh Dixit :- इस पर जज साहब ने पूंछा कि 7 दिसम्बर व 24 फरवरी के आदेश पालन में क्या मुश्किल है ? और कंप्लाइयेन्स रिपोर्ट लगाने को कहा और आज लिखी गयी आईए जो याचीयों को लाभ देने के लिये लिखी गयी थीं उनको कटवा दिया ।
.
Mayank Tiwari :- हमारे वरिष्ठ अधिवक्ता कृष्णन वेणुगोपाल जी ने पुनः टेट सर्टिफिकेट के वैद्यता को कोर्ट के संज्ञान में रखा। इसके बाद सुनवाई की अगली तिथि 5अक्टूबर निर्धारित की गयी।
..
Ganesh Dixit :- इसके बाद एसएम के एक अधिवक्ता ने टीईटी 2011 में सफेदे व फ़र्जीवाड़े कि बात उठाई , जिसका समर्थन उत्तर प्रदेश सरकार के वकील ने भी किया जिसके प्रत्युत्तर में जस्टिस दीपक मिश्रा ने सरकारी वकील से पूंछा कि इस परीक्षा में कुल कितने अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुये ? , सरकारी वकील ने 3लाख के लगभग संख्या बताई । फ़िर जज साहब ने पूंछा कि कितने अभ्यर्थी गलत होंगे ,इस पर एसएम अधिवक्ता ने 1089 अभ्यर्थीयों कि एक सूची दी , जिस पर जज साहब ने कहा कि तीन लाख में से ये अलग भी किये जा सकते हैं और आगे आदेश लिखवाने लगे ,लगभग 50 मिनट सुनवाई चली ।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook