पुरानी पेंशन नीति के लिए शिक्षक एकजुट

मिर्जापुर : फतहां स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के नेतृत्व में शिक्षकों ने गुरुवार को धरना प्रदर्शन किया। जिलामंत्री रमेश कुमार द्विवेदी सहित शिक्षकों ने जेडी माया निरंजन को पत्रक सौंपा।
शिक्षकों ने पुरानी पेंशन को लागू करने और बोर्ड के पारिश्रमिक दरों में वृद्घि करने की मांग की। कहा कि शिक्षक अपने अधिकार की लड़ाई के लिए संगठन के साथ जुड़ें, जिससे उनकी समस्याओं का निराकरण हो सके।

प्रांतीय कोषाध्यक्ष डा. श्याम नारायण तिवारी ने कहा कि सरकार माध्यमिक शिक्षकों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा जगत से तदर्थवाद को समाप्त किया जाए, वित्तविहीन शिक्षकों की पुरानी सेवा सुरक्षा और सम्मानजनक वेतन दिया जाए। उन्होंने बोर्ड की पारिश्रमिक दरों में वृद्घि, सातवें वेतनमान को लागू करने आदि मांगों को पूरा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि संयुक्त शिक्षा निदेशक शिक्षकों की मांगों पर विशेष ध्यान दें।

मंडलीय मंत्री डा. संजय कुमार मिश्र ने मंडल स्तर की समस्याओं के निराकरण की मांग की। मंडलीय अध्यक्ष कमला तिवारी ने कहा कि शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जाए। उन्होंने कहा कि अनियमितता और भ्रष्टाचार को संज्ञेय अपराध घोषित किया जाये। धरने में उषा कनक पाठक, इशरत जहां,सगुता परवीन, सुनीता पांडेय, कुंवर साहब मिश्र, कृपाशंकर चतुर्वेदी, सुदामा प्रसाद, राम नारायण जायसवाल आदि ने विचार व्यक्त किया। इस दौरान प्रमुख रूप से फुन्नू राम, गोपाल पांडेय, दयाशंकर शुक्ल, रजनीकांत मिश्र, रविशंकर ओझा, रामेश्वर प्रसाद दूबे, सुनील यादव, विरेंद्र सिंह, संतोष कुमार, ओम प्रकाश सरोज, प्रफुल्ल सिंह, त्रिलोकी नाथ, गौरव शुक्ला आदि मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week