29334 Teachers Recruitment: रोजगार को सड़क पर उतरे बेरोजगार, आठवीं काउंसिलिंग शुरू कराने की मांग तेज

इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित शिक्षकों की रिक्त सीटें भरने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाईकोर्ट के आदेश को मनवाने के लिए युवा हर जतन कर रहे हैं।
शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय के सामने धरना शुरू करने के दूसरे दिन अभ्यर्थियों ने कैंडल मार्च निकाला है। 1परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में 29334 शिक्षक भर्ती की अब तक सात काउंसिलिंग हो चुकी है और बड़ी संख्या में युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटे जा चुके हैं। इसके बाद भी करीब सात हजार सीटें खाली हैं। अब आठवीं काउंसिलिंग शुरू कराने की मांग तेज हो गई है। कोर्ट ने भी रिक्त सीटों को भरने का कुछ दिन पहले ही आदेश दिया है। भर्ती की मांग करने वाले अधिकांश वह युवा हैं जो कुछ अंकों से नियुक्ति पाने से चूक गए हैं उनका मानना है कि अब भर्ती होने पर चयन तय है। जल्द भर्ती शुरू कराने के लिए युवाओं ने सोमवार से शिक्षा निदेशालय में बेमियादी धरना शुरू किया है। बुधवार शाम को युवाओं ने निदेशालय से लेकर सुभाष चौराहे तक कैंडल मार्च निकालकर लोगों का इस ओर ध्यानाकर्षण कराया है। उनकी मांग है कि आठवीं काउंसिलिंग जल्द हो। यहां निसार अहमद अंसारी, अमित मिश्र, सीमा, रीना पटेल एवं कुलदीप आदि मौजूद थे।
इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित शिक्षकों की रिक्त सीटें भरने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाईकोर्ट के आदेश को मनवाने के लिए युवा हर जतन कर रहे हैं। शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय के सामने धरना शुरू करने के दूसरे दिन अभ्यर्थियों ने कैंडल मार्च निकाला है। 1परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में 29334 शिक्षक भर्ती की अब तक सात काउंसिलिंग हो चुकी है और बड़ी संख्या में युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटे जा चुके हैं। इसके बाद भी करीब सात हजार सीटें खाली हैं। अब
आठवीं काउंसिलिंग शुरू कराने की मांग तेज हो गई है। कोर्ट ने भी रिक्त सीटों को भरने का कुछ दिन पहले ही आदेश दिया है। भर्ती की मांग करने वाले अधिकांश वह युवा हैं जो कुछ अंकों से नियुक्ति पाने से चूक गए हैं उनका मानना है कि अब भर्ती होने पर चयन तय है। जल्द भर्ती शुरू कराने के लिए युवाओं ने सोमवार से शिक्षा निदेशालय में बेमियादी धरना शुरू किया है। बुधवार शाम को युवाओं ने निदेशालय से लेकर सुभाष चौराहे तक कैंडल मार्च निकालकर लोगों का इस ओर ध्यानाकर्षण कराया है। उनकी मांग है कि आठवीं काउंसिलिंग जल्द हो। यहां निसार अहमद अंसारी, अमित मिश्र, सीमा, रीना पटेल एवं कुलदीप आदि मौजूद थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Big Breaking

Breaking News This week