प्रवक्ता भर्ती मामले में लोक सेवा आयोग ने 8 गुना अभ्यर्थियों की सूची जारी की, प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज स्क्रीनिंग परीक्षा 2009 का मामला

इलाहाबाद : प्रदेश भर के राजकीय इंटर कालेजों के लिए प्रवक्ता 2009 की स्क्रीनिंग परीक्षा के आठ गुना अभ्यर्थियों की सूची जारी हो गई है। उप्र लोकसेवा आयोग ने विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा (पुरुष शाखा) के तहत यह परीक्षा 22 मई, 2015 को कराई थी।
अब अभ्यर्थियों के शैक्षिक एवं अन्य प्रमाणपत्रों की जांच के बाद परीक्षा की मेरिट के तीन गुना अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा।
आयोग ने प्रवक्ता पद के लिए भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, मनोविज्ञान, उर्दू, संस्कृत, भूगोल, इतिहास व कृषि शास्त्र विषयों की स्क्रीनिंग परीक्षा कराई थी। इस परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर जो अभ्यर्थी श्रेणीवार पदों के आठ गुना मेरिट के तहत आते हैं उनके अनुक्रमांक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। इसमें भौतिक विज्ञान में 24, रसायन विज्ञान में पांच, मनोविज्ञान में एक, उर्दू में तीन, संस्कृत में 13, भूगोल 12, इतिहास में 40 एवं कृषि शास्त्र में एक अभ्यर्थी का अनुक्रमांक जारी किया गया है। सभी के निजी पतों पर आयोग कार्यालय पत्र के साथ आवेदन पत्र आदि भेज रहा है। अभ्यर्थियों को भेजे गए प्रपत्रों को भरकर शैक्षिक अभिलेख आदि प्रमाणपत्र सात फरवरी तक हाथों-हाथ या फिर डाक से आयोग भेजना है। आयोग ने सचिव ने कहा है कि तय तारीख के बाद कोई प्रमाणपत्र स्वीकार नहीं होगा।
आयोग आवेदन पत्र में किए गए दावों एवं अभ्यर्थी की ओर से प्रस्तुत अभिलेखों का परीक्षण कराएगा इसमें भिन्नता मिलने पर आवेदन निरस्त होगा। शेष अभ्यर्थियों का स्क्रीनिंग परीक्षा के प्राप्तांकों की मेरिट के आधार पर पदों के सापेक्ष श्रेणीवार तीन गुना अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। आयोग ने यह भी कहा है कि अन्य अभ्यर्थियों को परीक्षा के प्राप्तांकों की सूचना अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद दी जाएगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week