Breaking Posts

Top Post Ad

24 फरवरी के पहले बने याचियों की संख्या सरकारी हलफनामे के हिसाब से 34509

सुप्रभात साथियों मुझे नही लगता कि अतिरिक्त पदों पर बी. एड. टेट उत्तीर्ण याची नियुक्ति पा सकते हैं और वो भी बिना शिक्षा मित्र प्रशिक्षण को रद्द करवाये। रही बात दूसरे या तीसरे चौथे विज्ञापन की यह तभी संभव हो सकता है जबकि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग में पद रिक्त हों।
कानून व हाईलाईटेड मुद्दा यही है कि 24 फरवरी जैसे मुद्दे पर दमदार पैरवी हो जाये और फिलहाल इस मामले पर ही सफलता प्राप्त हो सकती है। बांकी अकैडमिक समर्थकों को भी यह जानना अति आवश्यक न्यायसंगत हो गया है कि न्यू ऐड जैसी बहाली की परिकल्पना एक दिवा स्वप्न ही होगी और इसको जितनी जल्दी सत्य मानते हुए आत्मसात कर लिया जाये तो बेहतर होगा। वैसे मेरा ऐसा कोई उद्देशय नही है कि आपके हिम्मत पर कुठाराघात किया जाये और आप सफल न हो परन्तु अंदरखाने बङे से बङे धुरंधर महामनीषी अपने वकीलों के चैम्बर में चुपचाप इस कटु न प्रदर्शित करने योग्य सार्वभौमिक सत्य को स्वीकार कर चुके हैं।

याचियों के लिए व्यक्तिगत व सामूहिक सलाह यही है कि मुझसे कोई पूँछे कि क्या हम अतिरिक्त आर्थिक सहयोग राशि वर्तमान में जारी किए जा रहे खातों में जमा करें तो मेरा यही मानना व स्पष्ट कहना है कि जितने पैसो 1500/2000 में आप लोगों ने खर्च किया था, इतने कम पैसो में आप अपनी पैरवी तो दूर याचिका तक नही डलवा सकते थे। जिसके लिए आप लोगों ने अपने हाथ सिकोङ रखे हैं। सर्वप्रथम मेरा यही मानना है कि कोई भी आमयाची चाहे वो जिस टीम में याची बना हो परन्तु उसको शिक्षा मित्रों के विरुद्ध कार्रवाई करने वाली सफल सक्रिय टीम को तत्काल प्रभाव से सहयोग करना चाहिए।

24 फरवरी के पहले बने याचियों की संख्या सरकारी हलफनामे के हिसाब से 34509 है और इसमे यदि 25000 याची प्रति व्यक्ति कम से कम 300 रुपये आर्थिक सहयोग देकर भी इस प्रकार की टीम को सहयोग देता है तो आराम से बङे से बङा सीनियर अधिवक्ता खङा किया जा सकता है परन्तु आवश्यकता है अपनी जिम्मेदारियों को वहन करने की सहयोग की समर्पण की और हकीकत में सबसे ज्यादा विस्वास की। यही समझ लो कि हम स्वयं 500 रुपये खर्च करके दिल्ली जाकर सुप्रीम कोर्ट में जाकर माथा टेक आये हैं। ठोस कटु सत्य कहूँगा, लिखूँगा चाहे कोई मुझे डिसलाईक करे या मुझे गालियाँ दें। आप सभी को जगाता रहूँगा चाहे मुझे गलत ही क्यों न समझते रहें।

आपका शुभ चिंतक अचयनित याची गगन कुमार सोनी वाट्सप नं 9795798970 जै काशी विश्वनाथ जै महाकाल
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook