Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET 72825 अनशनकारियों की हालत बिगड़ी: प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक पद पर मौलिक नियुक्ति की कर रहे मांग

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक पद पर मौलिक नियुक्ति की मांग करने वाले शनिवार को अस्पताल पहुंच गए। असल में बीते 15 मई से शिक्षा निदेशालय में प्रशिक्षु शिक्षक हंसराज वर्मा व करुणोश राजपूत आमरण अनशन कर रहे हैं।
भीषण गर्मी में उनकी तबीयत बिगड़ने पर प्रशासन ने दोनों को बेली अस्पताल में भर्ती करा दिया है। प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के आठवें बैच के 32 जिलों के 1056 प्रशिक्षु शिक्षकों का छह माह का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है। छह अप्रैल को प्रशिक्षण परीक्षा भी पास कर ली है, लेकिन इसके बाद भी उन्हें मौलिक नियुक्ति नहीं मिल रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि उनकी नियुक्ति शीर्ष कोर्ट के आदेश से हुई है इसलिए इसमें देरी नहीं होनी चाहिए। अनशन के छठे दिन शनिवार दोपहर में डाक्टर ने दोनों अनशनकारियों की जांच की। भीषण गर्मी में लगातार अनशन कर रहे दोनों प्रशिक्षुओं का स्वास्थ्य ठीक नहीं मिला।
इस पर प्रशासन ने दोनों को बेली अस्पताल में भर्ती कराया है। 1अभ्यर्थियों का कहना है कि साथी सोमवार को भी निदेशालय में पहले की तरह की प्रदर्शन तब तक जारी रखेंगे, जब तक कि मौलिक नियुक्ति का आदेश जारी नहीं हो जाता। 1नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश : बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से अवगत कराया गया है कि इलाहाबाद जिले में हजारों शिक्षकों का एक दिन का वेतन काट दिया गया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों का पक्ष ही नहीं सुना, जबकि शिक्षकों के तमाम अवकाश उपलब्ध हैं। शिक्षक नेता देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव की शिकायत पर सचिव ने बीएसए को नियमानुसार कार्रवाई करने और उससे परिषद को अवगत कराने का निर्देश दिया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook