Breaking Posts

Top Post Ad

प्रतियोगी छात्रों ने चयन बोर्ड घेरा, जाम लगाया, लाठीचार्ज : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


चयन बोर्ड अध्यक्ष की ओर से आश्वासन नहीं दिए जाने पर छात्रों ने लगाया जाम
इलाहाबाद (ब्यूरो)। टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा कराए जाने और 2013 के परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर टीजीटी-पीजीटी प्रतियोगी मंच की ओर से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का घेराव किया। टीजीटी-पीजीटी प्रतियोगी मंच की ओर से रिंकू सिंह के नेतृत्व में प्रतियोगी छात्रों ने चयन बोर्ड का घेराव कर 2011 की परीक्षा कराए जाने और 2013 के परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर चयन बोर्ड के अधिकारियों को ज्ञापन सौपा गया। प्रतियोगी छात्रों ने आयोग के अध्यक्ष से अपनी मांगे पूरी करने के लिए जब आश्वासन मांगा तो उन्होंने शासन की रोक की मजबूरी बताकर किसी प्रकार का आश्वासन देने से मना कर दिया। प्रतियोगी छात्रों ने 2011 की परीक्षा एक सप्ताह में घोषित करने की मांग की। उन्होंने अध्यक्ष से नए अधियाचित पदों का विज्ञापन शीघ्र जारी करने की मांग भी उठाई। प्रतियोगी छात्रों ने मांग की कि ओएमआर और कार्बन कापी का मिलान करते समय अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि को भी शामिल किया जाए।

चयन बोर्ड पर धरना दे रहे छात्रों की बात जब अध्यक्ष ने मानने मना कर दिया तब छात्रों ने दबाव बनाने के लिए चयन बोर्ड के सामने की सड़क जाम कर दिया। जाम लगाने से नाराज पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज करके उन्हें भगाया। इस दौरान एक प्रतियोगी विक्की पुलिस की लाठी से घायल हो गया।इस छात्र की पिटाई के बाद थाने में बंद कर दिया गया। इस बीच धरना-प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे प्रतियोगी छात्र मंच के रिंकू सिंह को प्रयाग स्टेशन के पास क्रासिंग से कर्नलगंज इंसपेक्टर ने पकड़ लिया, दिन भर थाने पर बैठाए रखने के बाद इन प्रतियोगी छात्रों को शाम को जमानत पर छोड़ा गया। धरना प्रदर्शन के दौरान चयन बोर्ड पर बड़ी संख्या में टीजीटी-पीजीटी प्रतियोगी मौजूद रहे।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर घेराव करने पहुंचे छात्रों को दौड़ाकर पीटा और गिरफ्तार कर लिया।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook