Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों को जनवरी में मिलेंगे 92 हजार, सितम्बर और अक्टूबर का वेतन एरियर के रूप में मिलेगा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राज्य सरकार ने समायोजित हुए शिक्षामित्रों को नए वर्ष के तोहफे के रूप में उनका रुका हुआ वेतन जारी करने को मंजूरी दे दी है। अब उन्हें नवम्बर के वेतन के साथ सितम्बर और अक्टूबर का वेतन एरियर के रूप में मिलेगा। हर शिक्षामित्र को लगभग 92 हजार रुपए मिलेंगे।
तीन माह का वेतन मिलेगा:
यदि वेतन मिलने में एक हफ्ते का समय लगा तो दिसम्बर का वेतन भी साथ ही मिलेगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 12 सितम्बर को शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया था। इसके बाद शिक्षामित्रोंके वेतन पर रोक लग गई थी। 7 दिसम्बर को सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले पर रोक लगा दी।


न्याय विभाग से मंजूरी:
मंगलवार को न्याय विभाग से सकारात्मक राय मिलने बाद देर शाम बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव आशीष कुमार गोयल ने आदेश जारी कर दिया गया। सोमवार को ही मुख्य महाधिवक्ता ने शिक्षामित्रों को वेतन जारी करने के संबंध सहमति दे दी थी। वहीं मंगलवार को न्याय विभाग ने भी इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook