72825 भर्ती में खामियों से भरे हैं याचियों के आवेदन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक के रूप में नियुक्ति मांगने वाले अपना आवेदन तक सलीके से नहीं भेज पाए हैं। परिषद को मिले 68015 आवेदनों में मामूली गड़बड़ियां नहीं है, बल्कि वह खामियों से पटे पड़े हैं। हालत यह है कि कुछ आवेदनों में तो आवेदक का नाम तक नहीं दर्ज है।
इसके बाद भी दावेदारी के बढ़-चढ़कर दावे किए जा रहे हैं। 1बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 72825 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया इन दिनों चल रही है। इसी सिलसिले में नियुक्ति पाने के लिए अभ्यर्थियों ने कोर्ट में याचिकाएं कर रखी हैं। सात दिसंबर 2015 को शीर्ष कोर्ट ने 1100 याचियों को नियुक्ति देने पर विचार करने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद से कहा। इसका अनुपालन करते हुए परिषद ने 862 अभ्यर्थियों को एडहॉक पर नियुक्ति दे दी है। पहले शेष 238 अभ्यर्थी नियुक्ति के लिए आंदोलन करते रहे। बाद में अन्य अभ्यर्थियों ने भी शीर्ष कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तब 24 फरवरी 2016 को कोर्ट ने उन्हें नियुक्ति के लिए योग्य बताया और परिषद से रिपोर्ट मांगी। उसके बाद से युवा नियुक्ति पाने के लिए लगातार परिषद पर दबाव बना रहे थे। पिछले दिनों शिक्षा निदेशालय में विशाल आंदोलन एवं आमरण अनशन करना भी शुरू किया। कुछ उत्साही युवाओं ने परिषद के दफ्तर में तालाबंदी कर दी तो लाठीचार्ज हुआ। 1इसी बीच बेसिक शिक्षा परिषद को 68015 याचियों के ऑनलाइन आवेदन मिले। उनकी छानबीन हुई तो चौंकाने वाली खामियां सामने आई हैं। हालत यह है कि कई अभ्यर्थियों ने अपना और पिता का नाम तक आवेदन में नहीं लिखा है। इसके अलावा अन्य जरूरी तथ्यों की जानकारी आवेदन में नहीं दी गई है। इससे परिषद के अफसर परेशान हैं। तैयारी है कि इस रिकॉर्ड से शीर्ष कोर्ट को अवगत कराया जाए, ताकि हकीकत सामने आए। अफसर सवाल करते हैं कि क्या इस तरह से नियुक्ति पाने के लिए आवेदन किए जाते हैं?।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Tags

Breaking News This week