Breaking Posts

Top Post Ad

16448 सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती में द्वितीय चरण की काउंसिलिंग आज

परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों की भर्ती के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग बुधवार को होगी। इसमें उन
सीटों के लिए काउंसिलिंग कराई जाएगी, जो पहले चरण में खाली गईं। साथ ही अभ्यर्थी अब किसी भी जिले में काउंसिलिंग कराने के लिए स्वतंत्र होंगे।
दूसरे चरण में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए मौके सीमित हैं, जबकि ओबीसी व एससी के लिए कई जिलों में पर्याप्त सीटें हैं।
बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 16 हजार से अधिक सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया इन दिनों चल रही है। पहले चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है अब शेष सीटों पर दूसरे चरण की काउंसिलिंग बुधवार को होगी। इसमें सामान्य वर्ग के लिए अमेठी, बलिया, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, कन्नौज, उन्नाव, पीलीभीत, एवं चित्रकूट, ओबीसी के लिए अमेठी, बलिया, कुशीनगर, बस्ती, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, कन्नौज, उन्नाव, पीलीभीत, सुलतानपुर, अलीगढ़, चित्रकूट, रायबरेली, बहराइच व मैनपुरी एवं अनुसूचित जाति के लिए अमेठी, बलिया, कुशीनगर, बस्ती, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, कन्नौज, पीलीभीत, सिद्धार्थनगर, सुलतानपुर, अलीगढ़, चित्रकूट, रायबरेली, बहराइच आदि जिलों में सीटें रिक्त हैं।
शेष पदों के लिए सभी जिलों के अभ्यर्थी काउंसिलिंग करा सकते हैं। साथ ही समायोजित शिक्षक भी काउंसिलिंग में प्रतिभाग कर सकेंगे, क्योंकि अब अनापत्ति प्रमाणपत्र पहले लाने की अनिवार्यता पर रोक लगा दी है। आगामी 26 अगस्त को सभी जिलों में अर्ह अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook