Breaking Posts

Top Post Ad

08 Oct : टीईटी संघर्ष मोर्चा और अहमद हसन की चर्चा के कुछ बिंदु : गणेश दीक्षित

टीईटी संघर्ष मोर्चा की टीम प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री श्री अहमद हसन जी के समक्ष उपस्थित हुई ,सभी मुद्दों पर सविस्तार चर्चा हुई जिसके कुछ बिंदु निम्न रहे -

1-सर्वप्रथम याचीयों को नियुक्ति देने सम्बन्धी सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर अधिकारियों द्वारा की जा रही हीलाहवाली की बात की जिस पर मंत्रीजी ने तुरंत बेसिक शिक्षा सचिव से वार्ता करके मंगलवार को उनसे मिलने को बोला है अत:अब पुनः हम आगामी मंगलवार को सचिव महोदय से मिलकर स्थिति को स्पष्ट करेंगे ।
2-इसके उपरांत कुछ मुद्दे जैसे एरियर ,सर्विसबुक ,ब्लोक स्थानांतरण इत्यादि पर भी वार्ता हुई ,मंत्रीजी को अवगत कराया गया की उक्त कामों को लेकर बीआरसी से लेकर बीएसए दफ्तर तक में टीईटी उत्तीर्ण अध्यापकों से जमकर वसूली की जा रही है ,इस पर मंत्रीजी ने कहा की कुछ जिलों के नाम बताईये ? हमारे द्वारा नाम व कृत्य बताने पर मंत्रीजी गुस्से में बोले की चाहे बीआरसी हो या बीएसए दफ्तर ,बाबू हो या अधिकारी सभी को दंडित किया जायेगा और अगले दस दिन में एरियर आदि बकाया को दिये जाने के निर्देश दिये और हर शिकायत पर तुरंत कार्यवाई करने को कहा ,उन्होंने कहा की सरकार बजट को पहले ही दे चुकी है फ़िर भी कुछ अधिकारी सरकार को बदनाम करने का काम करने में लगे हैं इन पर सख्त कार्यवाई होगी ।

इसके साथ ही एबीआरसी पद हेतू राज्यस्तरीय परीक्षा कराये जाने की बात कहते हुये बताया की जल्द ही इसके दिशा निर्देश जारी कर दिये जायेंगे ,,रूपरेखा तैयार की जा चुकी है ।

इसके अलावा मित्रों 5अक्टूबर की सुनवाई नज़दीक आ गयी है ,मोर्चा की एक टीम दिल्ली में गत 4 दिनों से है और सबसे अच्छे वकीलों में से एक को हायर करने की प्रक्रिया जारी है ,इसी क्रम में कल दो सर्वोत्तम वकीलों से बात भी हो चुकी है ,फायनल होते ही सनाम आपको सूचित किया जायेगा ।
मित्रों हमारे पास फीस के लिये पर्याप्त धन पहले से ही उपलब्ध है अत: चंदे की आवश्यकता नहीँ है ।
पर कुछ लोग सुनवाई का भय दिखाकर लोगों को बरगला रहे हैं और चंदा वसूली में लगे हैं ,ऐसे लोगों को चेतावनी देता हूँ की वो लोगों से भय की वसूली बँद करें क्योंकि हम पूर्णतः वैध हैं और सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मिली नियुक्ति पर ही हम दो वर्ष से काम कर रहे हैं । फ़िर भी कुछ लोग सुनवाई के समय प्रगट होकर अपनी चंदे की दुकान सजा लेते हैं और भय का माहौल बना लोगों से पैसा ऐंठ गायब हो जाते हैं ।

आप नेक हैं और सत्यरूप में कानूनन वैध हैं इसीलिये आप सुरक्षित हैं ,शेष के लिये मोर्चा तत्पर है ।शेष फ़िर...
आपका -गणेश शंकर दीक्षित
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook