Breaking Posts

Top Post Ad

बिना स्कूल आए ले रहे थे वेतन, दो शिक्षक बर्खास्त

अमर उजाला ब्यूरो मैनपुरी बिना स्कूल आए वेतन लेने और स्पष्टीकरण मांगने पर विभाग को गुमराह करने पर बीएसए ने दो शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया है। साथ ही खंड शिक्षाधिकारी वेतन कैसे दिलवा रहे थे। इस पर दो खंड शिक्षाधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।
उल्लेखनीय है कि विकास खंड किशनी के उच्च प्राथमिक विद्यालय कछपुरा में सहायक अध्यापिका मंजू तनेजा लगभग दो वर्षों से विद्यालय नहीं जा रही थीं। वेतन उनके खाते में विभागीय अधिकारियों की साठगांठ से पहुंच रहा था। वहीं संकुल प्रभारी ब्रजेश यह पूरा प्रकरण जानते हुए भी विभागीय अधिकारियों को गुमराह कर रहे थे। इसकी शिकायत शिक्षक राघवेंद्र सिंह ने बीएसए से की थी। इस पर बीएसए ने टीम गठित की। सारा मामला सही निकला। इस पर उन्होंने मंजू को बर्खास्त कर दिया।

वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय शंकरपुर ब्लाक करहल में तैनात नगेंद्र कुमार सहायक अध्यापक जो कि प्राथमिक विद्यालय चौहानपुर के निर्माण प्रभारी भी हैं। वह वर्षों से लगातार अनुपस्थित चल रहे थे, साथ ही बिना स्कूल आए वेतन पा रहे थे। इसके चलते बीएसए ने लगभग एक माह पूर्व उनको सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दो जांच कराईं। जांच में मामला सही पाया गया। इसके चलते बीएसए ने शिक्षक नगेंद्र कुमार को बर्खास्त कर दिया। साथ ही शिक्षक का वेतन कैसे निकल रहा था इस पर खंड शिक्षाधिकारी अजीत कुमार निगम और तत्कालीन एबीएसए शंकरदयाल नामदेव को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook