Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी के फटे पेपर मिलने से सनसनी , फटे हुए प्रश्नपत्रों का किया गया मिलान

ब्यूरो/अमर उजाला अमरोहा आवास विकास स्थित हिल्टन स्कूल के बाहर सड़क पर टीईटी के प्रश्नपत्र फटे हुए मिलने की सूचना पर अफसरों ने दौड़ लगा दी। मौके पर पहुंचेे अफसरों ने फटे हुए पेपरों को वहां से बरामद कर जांच को आफिस ले आए।
इसके बाद उक्त पेपरों का जिले को प्राप्त हुए टीईटी प्रश्नपत्रों की सीरीज से मिलना कराया गया। एक भी प्रश्न सीरीज से मैच नहीं खाया है। अफसरों ने बताया कि किसी शरारती तत्व की यह हरकत हो सकती है। इसकी जांच कराई जाएगी। इस संबंध में लखनऊ से आए स्टेट पर्यवेक्षक को अवगत कराया गया। उधर, टीईटी का पेपर लीक होने की आशंका से खलबली मची रही।

सोमवार को जिले में सात केंद्रों पर शिक्षक पात्रता की परीक्षा आयोजित हुई। पहली पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा संपन्न हुई। इस दौरान शाम चार बजे के करीब जिला विद्यालय निरीक्षक को फोन पर सूचना मिली की आवास विकास स्थित हिल्टन स्कूल के बाहर सड़क पर टीईटी के प्रश्नपत्र फटे हुए पड़े हैं।

उत्तराखंड के नंबर की एक गाड़ी आई थी, प्रश्नपत्र फाड़ कर वहां फेंककर भाग गई है। यह सूचना मिलती है अफसरों में खलबली मच गई है। डीआईओएस समेत मौके पर पहुंची टीम ने सड़क पर फटे हुए टीईटी के फोटो स्टेट प्रश्नपत्रों को वहां से बरामद किया। मौके पर एक भी व्यक्ति नहीं मिला।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के नंबर की जो गाड़ी आई थी, उसमे बैठे लोग प्रश्नपत्रों को बेचना का प्रयास कर रहे थे, जब किसी ने प्रश्नपत्रों को नहीं, लिया तो वह प्रश्नपत्रों को फाड़ कर फेंक कर वहां से भाग गए हैं। यह घटना जिले में आग की तरफ फैल गई।

फटे हुए प्रश्नपत्रों का किया गया मिलान
 हिल्टन स्कूल की सड़क पर जो प्रश्नपत्र फटे हुए मिले थे उनका मिलान राजकीय इंटर कालेज में स्टेट पर्यवेक्षक राजेश कुमार की मौजूदगी में कराया गया। अफसरों ने बताया कि सभी कोड के प्रश्नपत्रों की सिरीज से उक्त प्रश्नों को मिलना किया गया है।

लेकिन एक भी प्रश्न इससे मैच नहीं खाया है। सभी प्रश्नपत्र अलग थे। अफसरों ने पेपर लीक होने की आशंका को सिरे से खारिज कर दिया है। कहा कि किसी शरारती तत्व ने ऐसा किया है। इसकी जांच कराई जाएगी। इसका पेपर पर कोई असर नहीं पड़ा है। पारदर्शिता के साथ परीक्षा संपन्न हुई है।

दूसरी पाली की परीक्षा में टीईटी के जो प्रश्नपत्र फटे हुए मिले हैं, उनका जिले को प्राप्त हुए प्रश्नपत्रों की सीरीज से मिलान किया गया है। लेकिन एक भी प्रश्न मैच नहीं खाया है। इससे परीक्षा पर कोई असर नहीं पड़ा है। परीक्षा पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई है। हालांकि मामले की जांच कराई जाएगी। -रविदत्त, जिला विद्यालय निरीक्षक

टीईटी एग्जाम के प्रश्नपत्र फटे हुए मिलने की सूचना मिली है, इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक से जानकारी की जा रही है। मामले की जांच कराई जाएगी। बताया कि जिले में शांतिपूूर्ण तरीके से टीईटी की परीक्षा संपन्न हुई है।  वेद प्रकाश, जिलाधिकारी
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook