कोर्ट अपडेट विस्तार से: विरोधी हुए ध्वस्त, हौसले हुए पस्त: सय्यद जावेद मियाँ की कलम से

कोर्ट अपडेट विस्तार से......विरोधी हुए ध्वस्त....  हौसले हुए पस्त..मित्रों जैसा कि आप जानते हैं कि आज माननीय सुप्रीम कोर्ट में, कोर्ट नंबर 2 में आइटम नंबर 7 पर जस्टिस दीपक मिश्रा जी, जस्टिस ए. एम. खानविल्कर जी, जस्टिस मोहन एम. शांतानागौदर जी की बैंच में अपने केस की सुनवाई होनी थी।
जैसे ही लगभग 10:20 पर कोर्ट शुरू हुआ और केस नंबर 1 शुरू हुआ ही था कि अचानक बेंच में मौजूद जस्टिस खानविल्कर जी ने अपने केस में से खुद को रेस्क्यू करने के लिए एक्सक्यूज़ किया। और कहा कि इस केस को हम नहीं सुन सकेंगे। जिसके बाद अपने केस को एडजर्न कर दिया गया। और केस की अगली डेट भी नहीं लगाई गई। तथा जैसे ही अगली डेट लगेगी तुरंत आपको सूचना दे दी जाएगी।

मित्रों हमारे वकीलों के अनुसार अब अपना केस अनिश्चित समय (काल) के लिए पेंडिंग हो गया है। अर्थात अब रजिस्ट्री जब चाहेगा तभी डेट लग पाएगी जो फिलहाल जल्दी में लगती दिखाई नहीं दे रही है। (जब डेट निश्चित हो जाएगी तो आपको बता दिया जाएगा)। इसलिए आप लोग डेट को लेकर ज्यादा व्याकुल और परेशान न हों।
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने पूर्व में ही आपको बता दिया था कि 22 फरवरी को होने वाली तारीख को लेकर परेशान न हों और न ही हौ हल्ला करें। हमारे ही बीच के कुछ तथाकथित संगठनों और टीमों ने अफवाह फैला रखी थी कि 22 को अंतिम फैसला होगा। और समायोजित शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों को डरा-धमका कर खूब पैसा बटोरा। परंतु आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन का कोई भी सदस्य अपने साथियों का मनोबल नहीं गिराता है, और उनका उत्साह वर्धन करते हुए हमेशा अपने साथियों के भविष्य की रक्षा के लिए तत्पर रहता है। और हमेशा आपके सामने सच ही प्रस्तुत करने की कोशिश की जाती है।
मित्रों हमारे संगठन ने पहले ही आपको बता दिया था कि आज की इस सुनवाई में आज कोई फैसला नहीं आने वाला है और केवल डेट ही लगेगी, जैसा कि हुआ भी। लेकिन तमाम तथाकथित संघ टीमें, और अन्य लोग कुकुरमुत्तों की तरह छछूंदर छोड़े जा रहे थे। और हम पर ही आरोप-प्रत्यारोप करने लगे थे।
हमारी यह समझ में नहीं आता कि ये तथाकथित लोग, संघ, एवं टीमें कोर्ट में विरोधियों से लड़ने की कोशिश करते हैं या हमें कोर्ट में नीचा दिखाने के लिए कोशिश में लगे रहते हैं। परंतु हम किसी के आरोपों-प्रत्यारोपों की परवाह न करते हुए हमेशा सही दिशा में काम करने की कोशिश करते हैं। और वही बताते हैं जो सच होता है, और यह सब आपके सामने है कि कौन सा संगठन आप सबके हित में काम कर रहा है और कौन आपसे आपको डरा धमका कर, आपका मनोबल तोड़कर पैसा बटोर रहा है?

इसलिए आप सभी से विनम्र निवेदन है कि आप सही को चुनकर फैसला करें, और सहयोग करें।

मित्रों आज हमारे संगठन की तरफ से कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी जी,
वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पूर्व कानून मंत्री श्री सलमान खुर्शीद जी,
वरिष्ठ अधिवक्ता श्री पी एन मिश्रा जी,
अधिवक्ता के एल जनजानी जी,
अधिवक्ता सोवन मिश्रा जी आदि वकील मौजूद थे।

साथ ही माननीय सुप्रीम कोर्ट में पैरवी की तैयारी के लिए संगठन की तरफ से हमारे साथ कई प्रांतीय पदाधिकारी व अनेक जिलाध्यक्ष अपनी टीमों के साथ लगातार मौजूद रहे।
साथ ही पिछले 2 दिन से वरिष्ठ वकीलों को ब्रीफ़ कराने का काम अपनी कुशल कार्य शैली के साथ हमारे अधिवक्ता सोवन मिश्रा जी ने किया।

इसी के साथ एक बार फिर आप सभी से अपील करते हैं कि माननीय सुप्रीम कोर्ट में आपका संगठन मजबूत पैरवी कर रहा है, इसके लिए जहाँ अच्छे वकीलों की आवश्यकता है तो वहीं आपके आर्थिक सहयोग की भी अधिकाधिक आवश्यकता है। हम आपसे वादा करते हैं कि हमारा संगठन किसी भी हाल में आपके मान सम्मान को ठेस नहीं पहुंच ने देगा। और न ही अपने साथियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होने देगा। हमारा संगठन हमेशा आप सभी के हितों की लड़ाई लड़ता रहेगा रहा है और आगे भी लड़ता रहेगा। और माननीय सुप्रीम कोर्ट में आगे जब भी डेट लगेगी तो हमारे द्वारा उच्च कोटि के वकीलों को उतारकर आपकी पैरवी कराई जाएगी।

इसी के साथ....

जय शिक्षक.....
जय शिक्षा मित्र.....

आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,

लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ।
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week