Breaking Posts

Top Post Ad

आखिर में शिवकुमार पाठक की अपील की सुनवाई 20 मार्च को ही क्यों लगी: एक रिपोर्ट

आखिर में शिवकुमार पाठक की अपील की सुनवाई 20 मार्च को ही क्यों लगी: एक रिपोर्ट
कल से इस बात का हो-हल्ला मचा पड़ा है कि शिवकुमार पाठक की नयी प्रायोजित स्पेशल अपील २४१७/२०१७ की सुनवाई की अगली तिथि २० मार्च को रजिस्ट्री ने लगा दी। कुछ लोग तो यहाँ तक कहने लगे की सिविल अपील ४३४७/२०१४ की सुनवाई भी रजिस्ट्री ने २० मार्च को ही लिस्टेड कर दी।
*सच क्या है आइये आपको अवगत कराते चलें------
 जूनियर भर्ती सहित अकादमिक भर्ती सबसे ज्यादा इलाहाबाद हाइकोर्ट के वृहद पीठ में शिवकुमार शर्मा के आर्डर से प्रभावित हुई थी। जिसमे पैरा- ८८ के दर्ज होने से १५ वा और १६ वा अम्मेण्डमेंट रद्द हो गया। जिसका पूरा फायदा शिवकुमार पाठक ने हाइकोर्ट इलाहबाद की खंडपीठ में उठाया। इसी पर्टिकुलर पैरा-८८ के खिलाफ दीपक शर्मा द्वारा योजित अपील- १८३९३/२०१६ सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई। ये अपील शिव कुमार शर्मा हाइकोर्ट के वृहद् पीठ के आर्डर के खिलाफ थी। कही इस आर्डर को सुप्रीम कोर्ट परिवर्धित न कर दे इस शंका से शिवकुमार पाठक ने अपनी नई slp २४१७ को सुप्रीम कोर्ट में दायर किया। जिसमें शिवकुमार शर्मा के वृहद् पीठ के आर्डर को मजबूती दी जा सके।
              *_चूँकि दीपक शर्मा की slp १८३९३ इसी वृहद् पीठ के पर्टिकुलर पार्ट के विरुद्ध थी और इसकी सुनवाई २० मार्च को नियत थी। समान ओरिजिन मामले की वजह से २७ फरवरी को सुनी गई शिवकुमार पाठक की अपील को भी २० मार्च में लिस्टेड कर दिया गया। आर्डर आने पर स्थिति और भी साफ़ हो जायेगी।_*
              इसलिए तरह तरह की शंका न पाले और न ही भृम फैलाये।।
*शेष भाग कल....*
                ✍ *वैरागी*
           "उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ"
       *®टीम मिशन सुप्रीम कोर्ट*
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook