गैरहाजिर मिली शिक्षिका को सेवा समाप्ति का नोटिस, बीएसए ने किया 25 परिषदीय विद्यालय व 2 ब्लॉक संसाधन केंद्रों का निरीक्षण कार्रवाई

बदायूं : शुक्रवार को आधे दिन का विद्यालय होने की वजह से लापरवाही बरती जाती है। तमाम स्कूल खोले नहीं जाते तो कुछ जल्द बंद कर दिए जाते हैं। जिसके चलते बीएसए ने विकास क्षेत्र सहसवान व उझानी के ब्लॉक संसाधन केंद्र व परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर विद्यालयों की स्थिति जानी।
ज्यादातर विद्यालयों में ताले और बच्चे बाहर खड़े रहे। लगातार गैरहाजिर रहने पर शिक्षिका को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया तो बंद मिले स्कूलों के स्टाफ का वेतन काटा गया। व्यवस्थाएं अच्छी होने पर प्रधानाचार्यो की प्रशंसा भी की गई। बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने का निर्देश दिया है।1सहसवान के बक्सर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका नेहा सक्सेना बाल्य देखभाल के अवकाश समाप्त होने के बाद भी जनवरी 2017 से अनुपस्थित चल रही थीं। जिनके वेतन पर रोक लगाते हुए सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। नोटिस प्राप्त होने के तीन दिन के भीतर कार्यालय में खुद उपस्थित होकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। शिथिलता बरतने पर एनपीआरसी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। ब्लॉक संसाधन केंद्र की व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया है। विकास क्षेत्र उझानी के प्राथमिक विद्यालय भट्टा नगला, कछला, लक्ष्मी नगला, पलिया पुख्ता, ननाखेड़ा, सराय स्वालेह और उच्च प्राथमिक विद्यालय चौसिंगा, ननाखेड़ा बंद मिले। पूरे स्टाफ का वेतन काटने की की है। डिलोर के प्राथमिक विद्यालय में देवदत्त 2 मार्च से, गंगा सिंह, नमिता, भारती सिंह के अनुपस्थित मिलने पर वेतन काटा गया है। अनुपस्थित मिलने पर प्राथमिक विद्यालय में अनुपस्थित मिलने पर गीता, रेखा रानी, पुष्पा शर्मा और सावंती नगला के प्राथमिक विद्यालय के तेजेंद्र सिंह, भीकम सिंह का वेतन काटा गया है। प्राथमिक विद्यालय सरौता में मनोज कुमार व यज्ञ कुमार का वेतन काटा गया। ग्रामीणों के प्रधानाध्यापक के समय से विद्यालय न आने की शिकायत पर चेतावनी देते हुए स्पष्टीकरण तलब किया गया है। खजुरारा के उच्च प्राथमिक विद्यालय में अनुदेश मीनू व राहुल के अनुपस्थि मिलने पर मानदेय कटौती की की है। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि विद्यालयों का निरीक्षण जारी रहेगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week