..तो भरे जाएंगे शिक्षकों के 57 फीसद रिक्त पद

बागपत : प्रदेश में नई सरकार के गठन के साथ ही लोगों को उम्मीद जगी है कि अब माध्यमिक शिक्षा की भी तस्वीर बदलेगी। माध्यमिक स्कूलों में रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होगी और शिक्षण गुणवत्ता सुधरेगी। बागपत के माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के 56 फीसद पद रिक्त हैं।
दरअसल, पिलाना में चुनावी जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने शिक्षकों के रिक्त पदों का मामला उछालकर भाजपा सरकार बनने पर शिक्षा व्यवस्था में सुधार कराने का दावा किया था। अब योगी आदित्यनाथ के सीएम के पद की शपथ लेने पर शिक्षा से जुड़े लोगों को उनसे उम्मीद है कि शिक्षकों रिक्त पद भरे जाएंगे। बागपत में 71 माध्यमिक स्कूलों में 45 में प्रधानाचार्यों के पद रिक्त हैं।

प्रवक्ता 349 में 140 पद रिक्त हैं। एलटी ग्रेड शिक्षकों के 1309 में 778 पद रिक्त हैं। वहीं 19 राजकीय माध्यमिक स्कूलों में 60 फीसद पद रिक्त हैं। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री वीरेंद्र ¨सह ने कहा कि अब नई सरकार से उम्मीद है कि माध्यमिक स्कूलों में रिक्त शिक्षकों की नियुक्ति कराकर शिक्षण गुणवत्ता में सुधार कराएगी। माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा बहुत जल्द ही उक्त रिक्त पदों की सूची सीएम को सौंपकर उन पर भर्ती कराने की मांग करेंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week