सोशल मीडिया पर आगामी सुनवाई की तिथि भ्रामक , नई बेंच मे भी सीनियर जज श्री दीपक मिश्रा सर ही रहेंगे

आज का दिन वास्तव मे हमारे लिये बहुत ही निराशा का दिन साबित हुआ। पिछली सुनवाई के आदेश के अनुसार 22 फरवरी 2017 के दिन को हम सभी अपनी क़ानूनी लड़ाई का लगभग अंतिम दिन मान चुके थे, इसी कारण पिछले एक माह से सभी अग्रणी बंधु रात-दिन एक किये हुए थे
और हमारे सामान्य साथियों ने भी इस बार जमकर आर्थिक सहयोग किया लेकिन प्रायः हमारे साथ विरोधाभाषी स्थिति उत्पन्न होती है। जब हम अधिक उम्मीद पालते है तब कुछ नही होता है और जब हम लापरवाह हो जाते हैं तब बहुत कुछ हो जाता है। सभी समूहों/पक्षों की जबरदस्त तैयारी के बीच जस्टिस दीपक मिश्रा सर भी आज केस पूरी तरह सुनने के मूड़ मे थे, जो इस बात से साबित होता है कि कोर्ट के बैठते ही उन्होंने हमारे केस से पहले लगे 6 फ्रेश केस को साइड करते हुए 7वे न० पर लगे हमारे केस की proceeding शुरु करवाई। सबसे पहले क्रिमनल के वरिष्ठतम लॉयर श्री रामजेठ मलानी ने SM मैटर को ditag कराने की प्रेयर की जिससे कोर्ट ने refuse कर दिया। इसके बाद SM के किसी वकील ने malpractice के आधार पर TET 2011 के परिणाम को रद्द करने की prayer की जिसे कोर्ट ने अनसुना कर दिया इसके बाद पीछे से याचियों के वकीलों ने अपनी -2 बात कहनी शुरु की किन्तु इसी दौरान दूसरे जस्टिस खानविलकर सर ने दीपक मिश्रा सर के कान मे कुछ कहा और उसके तुरंत बाद दीपक मिश्रा सर ने साथी जज खानविलकर सर के इस केस से अपने आप को अलग करने की बात कहकर केस adjourn कर दिया और रजिस्ट्री को नई बेंच मे केस लगाने के लिए निर्देशित किया। यह सब महज 6-7 मिनट के अंदर ही हो गया, तब तक अधिकांश लॉयर कोर्ट रूम मे पहुँच भी न पाये थे, मै कोर्ट रूम के गेट के बाहर ही खड़ा था। खैर सुनवाई न होने का जो दंश अब हम सुप्रीम कोर्ट मे झेल रहे है, इसके हम आदि हो चुके है, ऐसा ही कुछ हमने हाइकोर्ट मे महापात्रा जी की कोर्ट मे भी झेला है। इससे हमें झटका ज़रूर लगा है लेकिन यह भी क़ानूनी प्रक्रिया का ही हिस्सा है, यह समझकर हमें उद्देश्य प्राप्ति तक अपने कर्त्तव्य मे सलंग्न रहना है।
अब कुछ विशेष बातें :
आगामी सुनवाई तिथि की जो भी सूचना अभी तक सोशल मीडिया पर आ रही हैं, वह भ्रामक है। आज के आदेश पर judges के signs हो जाने के बाद आगामी दो - तीन दिन मे रजिस्ट्री नई बेंच की उपलब्धता के आधार पर डेट लगायेगी, यहाँ मै यह स्पष्ट कर दूँ कि नई बेंच मे भी सीनियर जज श्री दीपक मिश्रा सर ही रहेंगे।
संजय सहारनपुर
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week