Breaking Posts

Top Post Ad

12460 सहायक अध्यापक भर्ती को समर्पित: मूल दस्तावेज वापसी के सम्बन्ध में विश्लेषण

आज का दिन इस भर्ती के लिए सबसे बड़े ग्रहण का संकेत है । जिला प्रतापगढ़ के bsa साहब ने विज्ञप्ति जारी कर 12460 भर्ती में प्रथम चरण में हुई काउन्सलिंग जोकि 18-20 के बीच सकुशल संपन्न हुई थी , में सभी प्रतिभागियों को अपने मूल दस्तावेज वापस लेने के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है जिसमे दिनांक 10/04/2017 दिनांक 12/04/2017 और दिनांक 13/04/2017 को bsa कार्यालय से दस्तावेज वापसी होगी ।
उक्त तिथियों में डॉक्यूमेंट वापस न ले जाने पे bsa कार्यालय की जिम्मेदारी नहीं होगी आपके मूल दस्तावेजों के प्रति ।


*अब आते हैं मूल बिंदु पे 🔍*

जब सचिव संजय सिन्हा जी ने ऐसे कोई निर्देश नहीं दिए हैं तो bsa किन कारणों से दस्तावेज को वापस कर रहे हैं वो भी बिना कोई स्पष्ट कारण बताये । क्या वे किसी मौखिक निर्देशों का पालन कर रहे  हैं । क्या ऐसे मौखिक निर्देश सभी जनपदों को दिए गए हैं । यदि दिए गए हैं तो कल से ऐसी प्रक्रिया सभी जनपदों से शुरू हो जानी चाहिए ।

*Technical aspects ➖*

1) किसी भी सूरत में पहली काउन्सलिंग रद्द नहीं की जा सकती । मामला कोर्ट में जायेगा । क्यों कि कट ऑफ निकल चूका है ।
2) भर्ती प्रक्रिया नहीं बदल सकती ।
on the ground of well settled law or judgment prevent by supreme court
3) 24 जिलों को पद नहीं दिए जा सकते । 51 जिले ही नोटिफाई हुए हैं ।
4) यदि पद दिए जाते हैं तो उन पदों पे फिर से आवेदन लेने होंगे । मूल दस्तावेज जमा कर चुके और कट ऑफ में आ रहे अभ्यर्थियों से उसी जिले के बाहर हो रहे अभ्यर्थी के हितों का टकराव होगा । मामला फिर कोर्ट में जायेगा ।
5)  51 जिलों में पद बढ़ सकते हैं क्यों कि विज्ञापन में उल्लेखित है ।
6) काउन्सलिंग रद्द नहीं की जा सकती क्यों कि काउन्सलिंग में कोई अनियमितता नहीं हुई । मूल दस्तावेज की जांच काउन्सलिंग उपरान्त ही होती है ।

*conclusion➖*

भर्ती में पारदर्शिता और अनियमितता के आधार पे की गयी छेड़ छाड़ 12460 को 72825 बना देगी । 12460 के साथ साथ आने वाले सभी btc साथियों का भविष्य चौपट कर देगी ।

*advise➖*

बिना देर किये सचिव परिषद् और सचिव शासन से मिलें और उन्हें पूर्ववर्ती भर्तियों का संज्ञान दिलाएं कि भर्ती को विज्ञापित प्रक्रिया से ही पूरी करवाएं । साथ ही मंत्रियों से मिलें उन्हें समझाएं कि प्राथमिक भर्ती में कोई अनियमितता नहीं हुई है । उन्हें ये भी बताएं कि सचिव साहब ने सबके मूल दस्तावेजों की गहन जांच के बाद ही नियुक्ति पत्र देने के निर्देश सभी bsa को दिए हैं । इसलिए भर्ती को अकारण न रोकें और न ही परिवर्तन करें ।

*#बाहुबली टीम*
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook