सीएम योगी का ऐलान, महापुरुषों के नाम पर बंद होंगी छुट्टियां, कहा 220 दिन विद्यालय चलने चाहिए लेकिन, 120 दिन से ज्यादा नहीं चल रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हर महापुरुष के नाम पर स्कूल बंद करने की परंपरा ठीक नहीं है। अब महापुरुषों के नाम पर होने वाली छुट्टियां बंद होंगी। महापुरुषों की जयंती और निर्वाण दिवस पर अब स्कूलों में घंटे दो घंटे के कार्यक्रम आयोजित होंगे ताकि बच्चे उनके संघर्ष और गौरवमयी व्यक्तित्व के बारे में जान सकें।
मुख्यमंत्री शुक्रवार को विधानभवन के सामने स्थित अंबेडकर महासभा में बाबा साहब की जयंती पर आयोजित
समारोह को संबोधित कर रहे थे। कहा, कई बार गांवों में जाने पर बच्चों से पूछा कि स्कूल क्यों नहीं गए तो वे कहते हैं कि आज इतवार है। यह याद दिलाने पर कि इतवार नहीं, मंगलवार है तो बस इतना बता पाते कि स्कूल में छुट्टी है। यह नहीं बता पाते कि छुट्टी किस बात की है। ऐसी छुट्टियों का कोई औचित्य नहीं है। योगी ने कहा कि कितनी विडंबना है कि 220 दिन विद्यालय चलने चाहिए लेकिन, 120 दिन से ज्यादा नहीं चल पा रहे हैं। अंबेडकर के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में एक पद पाने को लोग अपने सम्मान को गिरवी रखते हैं लेकिन बाबा साहब ने ऐसे पदों को ठुकरा दिया।
दिसंबर तक खुले शौच से मुक्त होंगे 30 जिले : मुख्यमंत्री ने अंबेडकर के सपनों को साकार करने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि दिसंबर के अंत तक प्रदेश के 30 जिले खुले शौच से मुक्त होंगे और तीन वर्ष में पूरा प्रदेश इससे मुक्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने समाज के आखिरी वर्ग के प्रति चिंता जताते हुए कहा कि उनकी सरकार कृतसंकल्प है कि छुआछूत के नाम पर भेदभाव नहीं होने देगी। कहीं अन्याय नहीं होगा। 22 करोड़ लोगों की सुरक्षा होगी और कानून के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर पाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं पर चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि 2022 तक एक भी गरीब दलित नहीं होगा जिसके पास आवास न हो। उन्होंने गरीबों और दलितों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को प्राथमिकता पर लागू करने का भरोसा दिया। 1कई बार.गांवों में जाने पर बच्चों से पूछा कि स्कूल क्यों नहीं.गए तो वे कहते हैं कि आज इतवार है। यह याद दिलाने पर कि इतवार.नहीं, मंगलवार है.तो बस इतना बता पाते कि स्कूल में छुट्टी है। यह नहीं बता पाते कि छुट्टी किस बात की है। - मुख्यमंत्री
लखनऊ : मौका तो अंबेडकर जयंती का था, लेकिन भाजपा के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ की कार्यकर्ताओं से पहली मुलाकात का बहाना बन गया। कार्यकर्ताओं से मुखातिब योगी ने उन्हें बताया कि जनता से बड़ा वीआइपी कोई नहीं है, इसलिए हर हाल में जनता के हित और सम्मान का खयाल रखना होगा। 1विस्तृत पेज13।लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि भ्रष्टाचार का कोढ़ पूरी व्यवस्था को जकड़े हुए है। सरकारी ठेकों में अपराधियों-माफिया के वर्चस्व खत्म करने के लिए सरकार ने ई-टेंडरिंग अपनाया है। डिजिटल लेनदेन होने पर कोई अधिकारी घूस नहीं ले सकेगा। यदि वह घूस लेगा तो उससे पहले यह तय कर लेगा कि उसे कितने दिन जेल में रहना है। विस्तृत पेज13।लखनऊ में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में डॉ. अंबेडकर को श्रद्घा सुमन अर्पित करते राज्यपाल राम नाईक साथ में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week