Breaking Posts

Top Post Ad

BEd online Application: बीएड आवेदन के पेमेंट में आ रही दिक्कत, 20 हजार से अधिक आईं शिकायतें

लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से कराई जा रही बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया में छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब तक बीस हजार से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं। इसमें सभी शिकायतें ऑनलाइन पेमेंट को लेकर हैं।
बैंक की ओर से ऑनलाइन पेमेंट का जो गेटवे तैयार किया गया है उससे में कई खामियां हैं। इसके चलते कई बार पेमेंट होता ही नहीं तो कई बार दूसरा विंडो खुलकर आ रहा है। इसके चलते अधिकारियों ने सुधार शुरू कर दिया है।
बीएड के को-ऑर्डिनेटर प्रो नवीन खरे ने बताया कि शिकायतों में सामने आया है कि अभ्यर्थी के अकाउंट से पैसे कट रहे हैं लेकिन वह बैंक की ओर से अपडेट नहीं हो रहा। कई बार पेमेंट के लिए जब ओटीपी जनरेट करने का विकल्प आता है। तो मोबाइल में तो ओटीपी आ रहा है लेकिन पोर्टल पर ओटीपी भरने का विकल्प नहीं आ रहा। इस बार बैंक बदल जाने से यह दिक्कतें सामने आ रहीं है। हमने बैंक को सूचित कर दिया है जल्द ही पेमेंट के गेटवे में सुधार किया जाएगा।

एलयू एडमिशन में भी यही दिक्कत: एलयू की ओर से जो एडमिशन फॉर्म जारी किए गए हैं उनमें भी यही दिक्कत सामने आ रही हैं। को-ऑर्डिनेटर प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि अब तक 150 से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं।
बीएड आवेदन: ऑनलाइन पेमेंट में परेशानी
20 हजार से अधिक शिकायतें आईं

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook