Breaking Posts

Top Post Ad

गुरुजी खरीदें सब्जी और स्कूलों का ताला बंद, परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की मनमानी चरम पर

कर्नलगंज (गोंडा): बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की उदासीनता की वजह से परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की मनमानी चरम पर है। क्षेत्र के अधिकतर परिषदीय विद्यालय निर्धारित समय पर नहीं खुल रहे हैं। कोई स्कूल सवा आठ तो कोई साढ़े आठ बजे खुल रहा है।
प्रधानाध्यापक ही समय से नहीं आ रहे हैं। जिससे सहायक अध्यापक भी स्कूल में समय से पहुंचना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। शिक्षकों के देर से आने की वजह से बच्चे भी समय से आना भूल चुके हैं। विभाग के जिम्मेदार लोग अपने ऑफिसों में बैठकर समय से स्कूलों का संचालन होने के दावे कर रहे हैं। जिससे विद्यालयों की स्थिति बदहाल होती जा रही है।
केस-एक-समय सुबह 8.08 बजे।
प्राथमिक विद्यालय शीशामऊ में बच्चे विद्यालय के बाहर खेल रहे थे। रसोइया कुसुम झाडू लगा रही थी। शिक्षकों के न आने की वजह से विद्यालय का ताला नहीं खुला था। प्रभारी प्रधानाध्यापक सतीश कुमार से दूरभाष पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि बाजार से सब्जी आदि खरीदने में देर हो गई है। मैं विद्यालय से 200 मीटर की दूरी पर हूं। उन्होंने बताया कि मुङो लेकर पांच शिक्षकों की तैनाती है। जिसमें सहायक अध्यापक मंजू सिंह, प्रियंका कटियार, प्रभावती व अब्दुल करीम शामिल हैं। जिसमें प्रभावती एक जनवरी से लगातार स्कूल नहीं आ रही हैं।1केस-दो -समय सुबह 8.16 बजे।1प्राथमिक विद्यालय हीरापुर शाहपुर का ताला नहीं खुला था। 8.17 पर शिक्षामित्र कृष्णमोहन तिवारी पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापक किरन द्विवेदी, सहायक अध्यापक नागेंद्र कुमार व पूनम चौहान की तैनाती है। सभी लोग आते ही होंगे।1केस-तीन -समय 8.22 बजे।1प्राथमिक विद्यालय कंजेमऊ प्रथम में सहायक अध्यापक अर¨वद श्रीवास्तव, पवन कुमार वर्मा व शैलेंद्र सिंह मौजूद थे। अर¨वद श्रीवास्तव ने बताया कि 9 बजे के आसपास बच्चे आते हैं। प्रतिदिन लगभग 60 बच्चे उपस्थित रहते हैं। 8.23 पर सहायक अध्यापक प्रतिभा देवी व निशात तथा 8.24 बजे प्रधानाध्यापक तिलकराम यादव व सहायक अध्यापक अनूपा देवी विद्यालय में पहुंचे। तब तक केवल एक ही छात्र आया था। 1केस-चार -समय 8.30 बजे।1पूर्व माध्यमिक विद्यालय कंजेमऊ में अनुदेशक प्रताप नरायन पांडेय छात्रों को पढ़ा रहे थे। उनका सहयोग अनुचर अमरेश बहादुर सिंह कर रहे थे। प्रताप नरायन ने बताया कि नवनीत गोयल आकस्मिक अवकाश पर हैं। वहीं भावना दीक्षित भंभुआ से आती हैं। सवारी न मिलने की वजह से देर हो गई है।1केस-पांच -समय सुबह 8.36 बजे।1प्राथमिक विद्यालय कंजेमऊ द्वितीय में सहायक अध्यापिका राजकुमारी बच्चों को पढ़ा रही थीं। उन्होंने बताया कि विद्यालय में तीन शिक्षकों की तैनाती है। जिसमें प्रभारी प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक स्नेहलता यादव आकस्मिक अवकाश पर हैं। यहां 152 के सापेक्ष 30 बच्चे मौजूद थे।1गोंडा के कर्नलगंज के प्राथमिक विद्यालय शीशामऊ में लगा ताला, गुरुजी का इंतजार करते बच्चे और हीरापुर शाहपुर में स्कूल बंद होने से बाहर बैठे बच्चे व अन्य ’जागरण

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook