Breaking Posts

Top Post Ad

बड़ी खबर: योगी सरकार का नया फरमान, अब शिक्षिकाएं पहनेंगी साड़ी

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गठन के बाद एक के बाद एक नया आदेश लागू हो रहा है । नए आदेश के तहत  UP की Universities में पढ़ाने वाली महिला टीचर्स के लिए ड्रेस code लागू हो गया है।
इसमें महिला टीचर को साड़ी और मेन टीचर को Pant-Shirt पहनने होंगे।
आ रही खबरों के मुताबिक टीचर्स को अभी यूनिवर्सिटी के Director ने यह निर्देश दिए हैं। ये कोड सभी टीचर्स को फॉलो करने होंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में नई सरकारों द्वारा कई चीजों पर लगाई जा रही पांबदी का असर दिखना शुरू हो गया है। अब यूपी के किसी भी कार्यालय में टी-शर्ट और जींस पहने पर कठोर कार्रवाई शुरू हो गई है। सुल्तानपुर के मुख्य विकास अधिकारी ने अपर सांख्यिकीय अधिकारी को जींस पैंट पहनकर कार्यालय में आने पर नोटिस थमा दिया है।
इस नोटिस से स्पष्ट है कि शासन द्वारा कार्यालयावधि में अधिकारियों और कर्मचारियों के टी-शर्ट और जींस पैंट पहने पर रोक लगा दी गई है। योगी सरकार ने सिर्फ अधिकारियों को ही नहीं बल्कि सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को भी फॉर्मल कपड़े पहनकर आने और क्लास के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी है।
इससे पहले सिर्फ छात्रों को ही समय पर स्कूल आने और मोबाइल से दूरी बनाने का निर्देश दिया जाता रहा है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है, जब शिक्षकों को भी मोबाइल से दूरी बनाने और स्कूल में समय पर आने के लिए निर्देश जारी किया गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook