शिक्षामित्रों के समायोजन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पर दिनभर रही नजर

जागरण संवाददाता, एटा: शिक्षामित्रों के समायोजन को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई और निर्णय को लेकर दिनभर समायोजित शिक्षामित्र ही नहीं बल्कि अन्य लोगों की भी नजर लगी रही।
इस मध्य सोशल मीडिया पर चलीं मनगढ़ंत खबरें भी लोगों को गुमराह करती रहीं। वहीं मामले की सुनवाई आज भी जारी रहेगी।
प्रदेश सरकार द्वारा समायोजित कर सहायक अध्यापक बनाए गए शिक्षामित्रों का मामला पहले हाईकोर्ट और अब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। 24 अप्रैल को हुई सुनवाई में शिक्षामित्र समायोजन के मामले को अन्य भर्तियों से अलग कर दिए जाने के बाद 2 मई को अंतिम निर्णय होना माना जा रहा था। मंगलवार को याचिका की सुनवाई की तिथि होने के कारण शिक्षा विभाग में न्यायालय के निर्णय की जानकारी के लिए उत्सुकता बनी रही। वहीं स्कूलों में समायोजित शिक्षक व विभाग से जुड़े अन्य लोग सुनवाई के अपडेट को जानने के लिए प्रयास करते रहे। चूंकि जनपद में भी 1200 से अधिक शिक्षामित्र समायोजित हुए हैं। ऐसे में उनके लिए निर्णय महत्वपूर्ण था।
हालांकि पहले ही शिक्षामित्र संगठनों के पदाधिकारी मामले में पैरवी के लिए रवाना हो चुके थे। ऐसे में स्थानीय लोग उनसे सुबह से ही संपर्क में रहने का प्रयास करते रहे। जैसे-जैसे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चलती रही, उसी क्रम में सोशल मीडिया पर सही और गलत जानकारियां भी दी जाने से भ्रम की स्थिति बनी रही। किसी ने निर्णय के सकारात्मक तो अधिकांश सूचनाएं नकारात्मक भी दिए जाने से समायोजित शिक्षकों की धुकधुकी चलती रही। हालांकि जिले के शिक्षामित्र संगठन दिल्ली से ही साथियों को निराश न होने देने के लिए अपडेट की जानकारी देते रहे, लेकिन सही बात को लेकर हर किसी को विश्वास नहीं पा रहा था।
प्राथमिक शिक्षामित्र संगठन के जिला संरक्षण राजेश गुप्ता ने बताया है कि समय समाप्ति के कारण अभी मामले की सुनवाई बुधवार को भी होगी। सरकार की ओर से शिक्षामित्रों के हित में मजबूत पक्ष रखा गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week