Breaking Posts

Top Post Ad

TGT-PGT भर्तियों में जांच, नियुक्ति ठप, बाकी सब चल रहा

इलाहाबाद : प्रदेश भर के अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता, एलटी ग्रेड शिक्षक व प्रधानाचार्य का चयन करने वाला संस्थान इन दिनों कहने भर को ठप है। अफसरों का कहना है कि सरकार के निर्देश पर नियुक्ति व परिणाम जारी करने पर रोक है, यहां के कार्यो की जांच चल रही है।
हकीकत यह है कि कुछ विषयों के परिणाम रोकने के अलावा यहां की सारी गतिविधियां हो रही हैं। आदेश के उलट कार्यो की जांच प्रक्रिया पूरी तरह से जरूर ठप है।
प्रदेश सरकार के निर्देश पर उप्र लोकसेवा आयोग के बाद अन्य भर्ती आयोगों व बोर्डो में नियुक्ति और चयन की प्रक्रिया ठप करा दी गई है। अफसरों का कहना है कि संबंधित आयोगों की जांच के बाद भर्तियां होंगी लेकिन, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में सिर्फ नियुक्तियां ठप हैं और जांच हो नहीं रही। चयन बोर्ड में कुछ दिन पहले जिन विषयों के परिणाम जारी हो चुके हैं उनके अभ्यर्थियों को विद्यालय का आवंटन हुआ। मंगलवार को 2011 प्रवक्ता के 15 विषयों की उत्तर माला जारी हुई है और अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई है। अब रिजल्ट को संशोधित करने की तैयारी है। यह गतिविधियां खुद बता रही हैं कि चयन बोर्ड में सब कुछ चल रहा है, वह केवल कहने भर को ठप है, क्योंकि जिन विषयों की उत्तरकुंजी जारी की गई है वह पहले से लंबित नहीं थी, बल्कि इधर के दिनों में ही मूल्यांकन पूरा होने के बाद शासन के निर्देश पर उत्तर माला जारी की गई है। इसी तरह से चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय का आवंटन भी किया गया है।
अभ्यर्थी यह सवाल कर रहे हैं कि 2011 टीजीटी के छह विषयों पर ही केवल रोक है, बाकी काम चल रहे हैं। ऐसे में क्या और कहां पर जांच हो रही है। यदि विद्यालय आवंटन, उत्तर माला और रिजल्ट संशोधन किया जा रहा है, तब जांच होने का कोई मतलब ही नहीं है। अभ्यर्थी कह रहे हैं कि सरकार व चयन बोर्ड के अफसर मिलकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। रोक के नाम पर 2016 की परीक्षा तैयारियां बाधित हैं इसमें नुकसान सिर्फ युवाओं का होना है, जहां खेल होने की आशंका है वह प्रक्रिया रुकी नहीं है, ऐसे में जांच के नाम पर चयन बोर्ड ठप कराना युवाओं की समझ में नहीं आ रहा है। उधर, चयन बोर्ड के अफसर कह रहे हैं कि नियुक्तियां व परिणाम घोषणा पर रोक है उसका पूरा पालन हो रहा है। 1हंिदूी का परिणाम संशोधन आज : चयन बोर्ड गुरुवार को 2013 हंिदूी प्रवक्ता का परिणाम संशोधित करने की तैयारी में है। यह रिजल्ट पहले भी संशोधित हो चुका है। चयन बोर्ड ठप होने के निर्देश के बाद भी ऐसे कार्य अंदर खाने चल रहे हैं।’>>माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में कामकाज जांच के नाम पर ठप 1’>>विद्यालय आवंटन, रिजल्ट संशोधन, उत्तर माला नियमित जारी हो रहे

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook