Breaking Posts

Top Post Ad

सरकार बेसिक स्कूलो के बच्चों के साथ साथ युवाओ को बर्बाद करने पर तुली: उमेश

सरकार बेसिक स्कूलो के बच्चों के साथ साथ युवाओ को बर्बाद करने पर तुली हुई है । 30 बच्चों पर 1 शिक्षक के हिमायती अधिकारीयों और मंत्री जी से विनम्र निवेदन है कि वे दिखाए 1 शिक्षक 5 क्लास में अलग अलग कैसे गुणवत्ता युक्त शिक्षा दे सकता है ।

अगर वो ये समझते है कि स्कूल में बच्चों को केवल सम्भालना है तब तो कोई दिक्कत नही 30 जानवर मास्टर हांक लेगा क्योंकि यदि आप बच्चों को शिक्षा देना चाहते है तो उन्हें जानवर न समझे कि 30 को 1 हाँकेगा । गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए हर क्लास में 1 अध्यापक जरूरी है न कि 30 पर 1 शिक्षक ।
समायोजन की नीति बनाने वाले को तो क्या कहा जाए जब अप्रैल में सभी स्कूलों से 1 क्लास निकल चुकी है तो उसकी छात्र संख्या लेने से क्या फायदा है। मई जुलाई अगस्त में जो छात्र एडमिशन लेने आएंगे उनको कौन पढ़ायेगा जब आप जबरजस्ती स्कूलो से अध्यापक हटा रहे है।
अभी तक लगभग अधिकारी मंत्री जनता अध्यापक ये मानते थे कि बेसिक स्कूलों में अध्यापकों की कमी है । लेकिन आपकी सरकार ने अप्रैल की छात्र संख्या लेकर हर स्कूल से 1 क्लास बाहर करके ये झूठ फैलाना शुरू कर दिया कि शिक्षक अधिक है ।जबकि सत्य यही है कि बेसिक स्कूलों में शिक्षकों की बहुत कमी है ।अधिक शिक्षको का झूठ फैलाकर एक तरफ योगी सरकार बेसिक स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था बर्बाद कर रही है तो दूसरी तरफ युवाओं को रोजगार न देना पड़े इसका बहाना ढूंढ रही है ।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook