Breaking Posts

Top Post Ad

सरकार की घुड़की पर शिक्षामित्र सहमे, कानपुर में हंगामा

कानपुर। कार्यालय संवाददाता, कानपुर सरकार की घुड़की पर शिक्षामित्र शनिवार को सहमे नजर आए लेकिन सभी जिलों में एकजुटता का अहसास जरूर कराया।
कानपुर में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के निवास पर प्रदर्शन को जा रहे शिक्षामित्रों को पुलिस ने रोका तो हंगामा शुरू कर दिया। बाकी जिलों मेें सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्र एकत्र हुए लेकिन उग्र प्रदर्शन के बजाय शांतिपूर्ण धरना दे रहे हैं। उन्नाव में शिक्षामित्रों के बीच पहुंचे भाजपा विधायक ने उनसे शांति बनाए रखने की अपील की और कोई न कोई हल निकाल कर उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।
कानपुर में शिक्षामित्रों ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि वे शनिवार से मंत्रियों और विधायकों को घेरेंगे। इसी क्रम में शिनवार को सैकड़ों शिक्षामित्र कैबिनोट मंत्री सतीश महाना के निवास के लिए कूच किया तो पुलिस ने हरदेन्द्र नगर चौराहे पर रोक दिया। इस पर शिक्षामित्रों ने यहां हंगामा शुरू कर दिया, हंगामे से कानपुर-लखनऊ मार्ग बाधित हो गया।
उन्नाव में सदर के विधायक पंकज गुप्ता शिक्षामित्रों के धरने के बीच पहुंचे और कहा कि सरकार हर वह संभव कदम उठा रही है, जो सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के ख़िलाफ़ भी न हो और वह बेरोजगार भी न हों। विधायक ने सोमवार को शिक्षामित्रों के प्रतिनिधियों को लखनऊ बुलाया और कहा कि मुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलवा कर उनके हित में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दिलएंगे । विधायक ने शिक्षामित्रों को किसी तरह से भी गलत कदम न उठाने की नसीहत दी।
फरुखाबाद और महोबा में शिक्षामित्र बीएसए दफ्तर पर धरने पर बैठे हैं लेकिन आज वह तेवर नहीं दिख रहे जैसे पिछले दो दिन दिखाए हैं। इसी तरह कानपुर देहात, ललितपुर और चित्रकूट मेें बीएसए दफ्तरों के बागर शिक्षामित्र धरने पर बैठे हैं।फतेहपुर में नहर कालोनी में भी शांतिपूर्ण तरीके से धरना चल रहा है। इटावा, औरैया, उरई से भी शांतिपूर्ण धरने की खबरें हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook