Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के आंदोलन की आग और भड़की, तीसरे दिन भी जिला मुख्यालयों पर अनशन, धरना-प्रदर्शन जारी, प्राथमिक स्कूलों में पढ़ाई ठप, बीएसए कार्यालयों में डाले ताले

सहायक अध्यापक पद पर समायोजन रद होने से शिक्षामित्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार तीसरे दिन जिला मुख्यालयों पर आंदोलन का दौर जारी रहा।
कई जिलों में शिक्षामित्र अनशन भी कर रहे हैं। प्राथमिक स्कूलों में पठन-पाठन प्रभावित हैं, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भी तालाबंदी की कोशिशें हुई हैं। सूबे की सरकार के वादे के बाद शिक्षामित्र आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं है। ऐसे में शिक्षामित्रों पर सख्ती से निपटने की तैयारी है। 1लखनऊ में शिक्षामित्रों ने शुक्रवार को शिक्षा भवन स्थित जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय के मेन गेट पर ताला लगाकर बीएसए को अंदर जाने से रोक दिया। शनिवार को वह सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर के आवास का घेराव करेंगे। हरदोई और अंबेडकरनगर में शिक्षामित्र बेहोश हो गए तो लखीमपुर में 150 शिक्षामित्रों ने अन्न-जल त्यागकर अनशन पर बैठे। फैजाबाद में संयुक्त मोर्चा गठित हुआ।
बहराइच में शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट धरनास्थल से किसान डिग्री कॉलेज तक न्याय की अर्थी निकाली और हाईवे को जाम किया। हरदोई में रूट मार्च के दौरान बेहोश हुए तीन महिला समेत चार शिक्षामित्रों बेहोश हो गए। अंबेडकर नगर में गश खाकर महिला शिक्षामित्र गिर पड़ी। कौशांबी के सिराथू में डिप्टी सीएम केशव मौर्य के पैतृक घर का घेराव हुआ। प्रतापगढ़ में वाहन जुलूस निकला।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook