Breaking Posts

Top Post Ad

पढ़ाई में व्यवधान डालने वाले शिक्षामित्रों पर होगी कार्रवाई

पढ़ाई में व्यवधान डालने वाले शिक्षामित्रों पर होगी कार्रवाई - शासन के आदेश पर बीईओ को दिए गए निर्देश
जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : विद्यालय के पठन-पाठन में व्यवधान डालने वाले शिक्षामित्रों की अब खैर नहीं होगी। प्रदेश शासन के निर्देश पर इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
विद्यालय बंद कराने वाले, मिड-डे मील में बाधा पहुंचाने वाले शिक्षामित्रों को चिह्नित किए जाने का अभियान चलाया जाएगा।
प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप ¨सह की ओर से बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजे गए आदेश में कहा गया है कि 25 जुलाई को सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद यह देखा जा रहा है कि सहायक अध्यापक पद पर समायोजित शिक्षामित्रों द्वारा जनपदों में विरोध प्रदर्शन, तोड़फोड़, कार्यालयों की तालाबंदी, विद्यालयों में कार्य बहिष्कार और स्कूलों में ताला डाला जा रहा है। शासन स्तर पर शिक्षामित्रों के प्रकरण पर सुसंगत कार्रवाई की जा रही है। इसलिए शिक्षामित्रों व समायोजित शिक्षकों के प्रतिनिधियों को विद्यालय में जाने और पठन-पाठन के लिए निर्देशित किया जाए। शिक्षामित्रों द्वारा की जाने वाली घटनाओं की वीडियोग्राफी कराई जाए। विद्यालयों में पढ़ाई का माहौल सामान्य बनाए रखा जाए। पढ़ाई में व्यवधान करने वाले शिक्षामित्रों व शिक्षकों को चिह्नित कर उनके खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी ने बताया कि शासन के पत्र के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।
500 बीएलओ शिक्षामित्र आज करेंगे ड्यूटी बहिष्कार
मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लगभग 500 शिक्षामित्र बीएलओ ड्यूटी कर रहे हैं। शिक्षामित्र नेताओं ने कहा कि रविवार को कोई भी शिक्षामित्र बीएलओ ड्यूटी का कार्य नहीं करेगा। अधिकारी इस संबंध में वैकल्पिक व्यवस्था कर लें। शिक्षामित्र मतदाता सूची पुनरीक्षण के विशेष दिवस पर बूथ पर जाएंगे ही नहीं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook