Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों की नाराजगी शिक्षण व्यवस्था पर भारी , जिले में 300 स्कूलों में बंद हुआ शिक्षण कार्य

एटा। प्रदेश सरकार से शिक्षामित्रों की नाराजगी शिक्षण व्यवस्था पर भारी पड़ रही है। आलम यह है कि जिले के 300 स्कूलों में शिक्षण कार्य ठप पड़ गया है। आलम यह है कि स्कूलों में ताले लटके हुए हैं। इसके चलते शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है। शनिवार को अमर उजाला की टीम ने जिले के स्कूलों का हाल जाना, तो स्कूलों में ताले लटके नजर आए।

तस्वीर-एक
प्राथमिक विद्यालय, किदवई नगर में करीब 110 बच्चे पंजीकृत हैं। स्कूल का जिम्मा भी शिक्षामित्र शिक्षिका के हवाले है। धरने के चलते शिक्षामित्र शिक्षिका ने विद्यालय आना बंद कर दिया है। इसके चलते विद्यालय में पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। विद्यालय में ड्रेस वितरण, एमडीएम वितरण ठप पड़ा है।
तस्वीर-दो
प्राथमिक पाठशाला, कैलाशगंज में भी सन्नाटा रहा। यहां भी समायोजित शिक्षकों के न पहुंचने से बच्चे वापस घर लौट गए। वहीं टिन के नीचे चलने वाले स्कूल में साफ-सफाई व्यवस्था बदहाल नजर आई।
एकल शिक्षक के सहारे शिक्षा व्यवस्था
जिले के कई स्कूलों में शिक्षामित्रों के नहीं पहुंचने से व्यवस्था चरमरा गई है। प्राथमिक विद्यालय कठौली, गढ़ी, अहमदाबाद, पौंडरी समेत तमाम विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों के सहारे पांच कक्षाएं चल रही हैं।
न्याय नहीं मिलने तक चलेगा प्रदर्शन
शिक्षक नेताओं का कहना है कि समायोजित शिक्षकों के सहारे संचालित जिलेभर के विद्यालय न्याय मिलने तक नहीं खुलेंगे। शिक्षक नेता अवधेश यादव के अनुसार मारहरा ब्लाक में नया बांस, बुढर्रा, रामनगर, सकीट में नगला सुभान, नगला विजू, भोज्जापुर, सौंहार, अगौनापुर, कलिंजर आदि समेत जिले के 300 विद्यालय बंद हो गए हैं। शिक्षक नेता राजेश गुप्ता ने बताया कि शिक्षामित्रों के साथ सरकार न्याय करे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook