प्रदर्शन के बहाने मांगों को पूरा कराने की जिद: शिक्षामित्र के साथ अन्य संगठनों का भी कलेक्टेट पर रहा जमावड़ा, ज्ञापन सौंप रखी अपनी-अपनी मांग

अंबेडकरनगर : शिक्षामित्र के सभी संगठन शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर दूसरे दिन भी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर अड़े रहे। संयुक्त मोर्चा, आदर्श समायोजित शिक्षक बेलफेयर एसोसिएशन की जिला इकाई ने मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।
जिलाध्यक्ष केके दूबे ने मांग करते हुए कहा कि शिक्षामित्रों के भविष्य के साथ सरकार कोई फैसला अवश्य लें ताकि बेरोजगारी न बढ़े और सभी को न्याय मिल सके। आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनिल विश्वकर्मा ने कहा कि संसद में मुख्यमंत्री द्वारा पैरवी किया जाय। शिक्षामित्र शिक्षक कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष राम चंदर मौर्य ने कहा कि शिक्षामित्रों का संगठन जल्द ही न्याय दिलाने में सफल हो इसके लिए संगठन के सभी लोग इस आंदोलन में भाग लें। उन्होंने कहा कि धरने में शनिवार को शिक्षामित्रों द्वारा पटेल तिराहे से कलेक्ट्रेट तक पदमार्च निकाला जायेगा। रेखा, सुदामा, रीता, चिंतामणि, मोहम्मद आदिल, रजिया खातून, अवनीश सिंह, विजयदीप सिंह, ओमकार तिवारी, सुनील कुमार, ममता, प्रमिला, सविता, शिव कुमार, राघवेंद्र कुमार, संजीव कुमार, अजय आदि मौजूद रहे।1शिक्षणोत्तर कर्मचारियों की शिक्षक पद पर हो पदोन्नति : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षेत्तर संघ की जिला इकाई ने आठ सूत्रीय मांगों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि शिक्षक पद की योग्यता रखने वाले शिक्षणोत्तर कर्मचारियों की शिक्षक पद पर पदोन्नति का प्रबंधक किया जाय। लिपिक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद की नियुक्ति पर लगी रोक को हटाया जाय। एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षणोत्तर कर्मचारियों पर पुरानी पेंशन योजना लागू की जाय। जिला मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि प्रधानाचार्य द्वारा शिक्षणोत्तर कर्मचारियों को सुबह साढ़े सात बजे से पांच बजे तक कार्य लिया जाता है। अन्य जनपदों की भांति यहां भी विद्यालय समय से कार्य लिया जाय। धरने के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार को सौंपा। इस मौके पर राकेश कुमार वर्मा, शिवपुजारी, आलोक सिंह, हरिकिशोर, देवेंद्र तिवारी, विक्रम प्रताप सिंह, राजेश आदि मौजूद रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week