Breaking Posts

Top Post Ad

हड़ताल पर बैठे शिक्षामित्रों की गुहार सुनने पहुंचे दादरी विधायक

नोएडा. सुप्रीम कोर्ट द्वारा यूपी के शिक्षा मित्रों के लिए दिए गए निर्णय के बाद सप्ताह भर के आन्दोलन के बाद शिक्षा मित्रों को योगी सरकार से आशाव्सन के बाद एक बार फिर भी निराशा हाथ लगी। इसी के चलते शुक्रवार को भी शिक्षा मित्रों ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित बीएसएस आॅफिस पर धरना प्रदर्शन किया।
इस मौके पर दादरी विधायक तेजपाल नागर भी पहुंचे। उन्होंने शिक्षामित्रों को आश्वासन दिया। इसके बाद शिक्षा मित्र घर लौटे।
शिक्षा मित्र शिक्षण कार्य नहीं करेंगे और वे आन्दोलन करेंगे,हजारों परिवारों की रोजी रोटी का सवाल है और सरकार सुप्रीम कोर्ट की आड़ में शिक्षा मित्रों के साथ अन्याय कर रही है। जिले के दो हजार शिक्षा मित्र सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रभावित हुए हैं और इससे शिक्षण कार्य भी प्रभावित हो रहा है। पिछली बार भी शिक्षा मित्रों ने अपने आन्दोलन के दौरान न सिर्फ स्कूल बंद रखे बल्कि रोड जाम भी किया था। इसके साथ ही जिले के सांसद आैर मंत्री डाॅ महेश शर्मा को ज्ञापन दिया था।

लगातार कर रहे है, धरना प्रदर्शन
वहीं कोर्ट आैर सरकार से नाराज होकर शिक्षा मित्र लगातार धरने प्रदर्शन कर रहे है। वह आए दिन अलग अलग अधिकारियों आैर मंत्री व विधायकों से मुलाकात कर मदद की गुहार लगा रहे है। इसके साथ ही अपना गुस्सा जाहीर करने के लिए धरने प्रदर्शन कर रहे है। इसी कड़ी में शुक्रवार को भी शिक्षा मित्रों न ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित बीएसए आॅफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर खुद दादरी विधायक तेजपाल नागर भी उनके बीच पहुंचे। विधायक ने सभी की बात सुनते हुए, जल्द से जल्द उनकी समस्या खत्म करने के लिए सीएम से बात करने का आश्वासन दिया।

 उच्चतम न्यायलय के फैसले के बाद शिक्षामित्रों की नौकरी पर संकट पैदा हो गया है. इसीलिए वे अपनी नौकरी बचाने के लिए हर जगह धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook