Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों का आंदोलन: गोरखपुर में मांगी भीख तो मुरादाबाद में लगाई झाड़ू

पूरे प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर शिक्षामित्रों का आंदोलन जारी है। एक तरफ शिक्षामित्र गोरखपुर के देवरिया में शित्रामित्रों ने भीख मांग कर विरोध किया तो दूसरी तरफ  मुरादाबाद में सड़कों पर झाड़ू लगाकर जुलूस निकाला। इस दौरान अपने को पुनः समायोजित करने की मांग की।

देवरिया में शुक्रवार को भी कोई शिक्षामित्र स्कूलों में पढ़ाने नहीं पहुंचा। बड़ी संख्या में शिक्षामित्र कलेक्ट्रेट में करीब तीन घंटे तक धरना देने के बाद वे जुलूस की शक्ल में सिविल लाइन रोड पर पहुंचे और भिक्षाटन किए। इसके बाद इन लोगों ने केंद्रीय मंत्री व सदर सांसद कलराज मिश्र के कार्यालय पर पहुंच कर नारेबाजी की। आंदोलन को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा।
जिले में 15 अगस्त से ही शिक्षामित्रों का आंदोलन चल रहा है। शुक्रवार को 10 बजे ही बड़ी संख्या में शिक्षामित्र कलेक्ट्रेट पहुंच गए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद जुलूस की शक्ल में ये लोग सिविल लाइन रोड पर पहुंचे और हाथों में कटोरा लेकर भिक्षाटन शुरू कर दिया। ये लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर लोगों से मदद की गुहार लगा रहे थे।

करीब घंटे भर तक भिक्षाटन करने के बाद सदर सांसद कलराज मिश्र के कार्यालय पर पहंुच कर नारेबाजी की। इस दौरान समायोजित शिक्षक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह चंदेल ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर थोड़ी भी संवेदनशील नही है। शिक्षामित्रों की आंदोलन के कारण सिविल लाइन रोड पर काफी देर तक जाम लगा रहा। आंदोलन में संजय यादव, शशांक शेखर सिंह, रामयोगेंद्र भारती, रमेश यादव, जयप्रकाश यादव, अंकलेश्वर सिंह, अंबिका तिवारी, यामिनी राय, कुमकुम पांडेय, नूरजहां खातून, रेनू राय, ऊषा सिंह आदि शामिल रहीं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook