Breaking Posts

Top Post Ad

SHIKSHAMITRA, AGITATION : शिक्षामित्रों के साथ आए अन्ना हजारे, बोले- अगर न्याय न मिला तो होगा देशव्यापी आंदोलन

ब्यूरो/अमर उजााला, लखनऊ । शिक्षामित्रों ने शुक्रवार को भी शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन जारी रखा। नतीजा ढाई सौ से ज्यादा प्राथमिक विद्यालयों में ताले पड़ गए।
इस बीच, दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ ने दावा किया है कि समाजसेवी अन्ना हजारे ने आंदोलन में उनका सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

संघ के अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि उनके प्रतिनिधि मंडल ने महाराष्ट्र में रालेगढ़ सिद्धी पहुंचकर अन्ना हजारे को शिक्षा मित्रों की स्थिति के बारे में जानकारी दी। अन्ना ने शिक्षा मित्रों से सहानुभूति दिखाते हुए केंद्र व राज्य सरकार से उचित निर्णय लेने की अपील की है।

उन्होंने शिक्षामित्रों को न्याय न मिलने पर देशव्यापी आंदोलन की बात कही है। संयुक्त सक्रिय शिक्षक शिक्षामित्र संघ के संरक्षक दुष्यंत चौहान ने कहा कि अब सरकार से लिखित आश्वासन मिलने के बाद ही वार्ता की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट से समायोजन रद्द होने के बाद शिक्षामित्रों के दूसरे चरण के आंदोलन के तीसरे दिन कई स्कूलों में शिक्षामित्र पढ़ाने के लिए नहीं पहुंचे। बेसिक शिक्षा विभाग के आंकड़े के मुताबिक करीब 250 स्कूलों में पढ़ाई बंद हो गई है जबकि तमाम स्कूलों में एक ही शिक्षक बचा है।

उधर आगरा में डायट परिसर में क्रमिक अनशन पर बैठी शिक्षामित्र खेरागढ़ ब्लाक में तैनात रेनूबाला शाम को बेहोश हो गई। इसके बाद एसएन मेडिकल कॉलेज में शिक्षामित्रों और डॉक्टरों के बीच झड़प भी हुई। वहीं संभल में शिक्षामित्रों ने जुलूस निकालकर राज्यमंत्री गुलाब देवी के आवास का घेराव किया और ज्ञापन सौंपा। राज्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हुए शीघ्र ही सरकार कोई ठोस निर्णय लेगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook