Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों की उपस्थिति देखने स्कूल पहुंचे अधिकारी, हड़कंप

उन्नाव। पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में बनारस पहुंचने की घोषणा करने वाले शिक्षामित्रों को रोकने के लिए शासन ने स्कूलों पर पहरा लगा दिया।
पूरे दिन बीईओ, एबीआरसी और एनपीआरसी स्कूलों में शिक्षामित्रों की उपस्थिति जांचते रहे। इस दौरान 173 शिक्षामित्र स्कूलों से अनुपस्थित पाए गए।


निदेशक बेसिक शिक्षा डा. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने बुधवार को बीएसए को ई-मेल कर 22 व 23 सितंबर को शिक्षामित्रों की तैनाती वाले स्कूलों के निरीक्षण के निर्देश दिए थे। इसका मकसद शिक्षामित्रों को बनारस जाने से रोकना था। प्रभारी बीएसए नसरीन फारूकी ने गुरुवार को ही बीईओ को स्कूलों के निरीक्षण का आदेश थमाया था। शुक्रवार सुबह बीईओ अपने ब्लाक के स्कूलों के निरीक्षण के लिए निकल पड़े।


बीईओ ने एबीआरसी व एनपीआरसी को भी निरीक्षण में लगाया था। इस दौरान जिले के 3462 शिक्षामित्रों में से 173 गैरहाजिर मिले। सघन निरीक्षण की शिक्षामित्रों को भनक लगते ही अफरा तफरी का माहौल बन गया। स्कूलों से नदारद शिक्षामित्र साथियों से अभियान की हकीकत जानने में जुट गए। इसके अलावा बीएसए कार्यालय के बाबुओं से कार्रवाई की टोह लेने लगे। प्रभारी बीएसए नसरीन फारूकी ने बताया कि 173 शिक्षामित्र बिना सूचना के अनुपस्थित मिले हैं। इसकी रिपोर्ट निदेशक बेसिक शिक्षा कार्यालय को भेजी है। शनिवार को भी निरीक्षण अभियान चलेगा।

स्कूल में प्रयोग नहीं कर सकेंगे स्मार्ट फोन
प्रभारी बीएसए ने 11 बिंदुओं पर पत्र जारी कर शिक्षकों से कक्षा में पढ़ाई के दौरान स्मार्ट फोन प्रयोग न करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा बच्चों के मोबाइल लाने पर पाबंदी लगाने के लिए कहा है। ब्लू व्हेल जैसे खतरनाक गेमों के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मासिक बैठक कर सुरक्षा संबंधी बिंदुओं पर चर्चा करने के लिए कहा है। बीईओ को मान्यता प्राप्त स्कूल भवनों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए हैं।


- जिले भर में 173 शिक्षामित्र मिले गैर हाजिर, निदेशक बेसिक शिक्षा को बीएसए ने भेजी रिपोर्ट
अमर उजाला ब्यूरो
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook