Breaking Posts

Top Post Ad

वाराणसी जा रहे कई शिक्षामित्र हिरासत में, जताया विरोध

समायोजन रदद् होने के बाद काफी समय से आंदोलित शिक्षामित्रों ने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आए प्रधानमंत्री को वादा याद दिलाने के लिए शुक्रवार को वाराणसी कूच किया। शनिवार को वहां प्रधानमंत्री से मिलने का कार्यक्रम है, हालांकि सरकार ने शिक्षामित्रों को रोकने के लिए कड़े इंतजाम के निर्देश दिए हैं फिर भी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर सैकड़ों शिक्षामित्र शुक्रवार को वाराणसी रवाना हुए। इस दौरान करीब 25 शिक्षा मित्रों को पुलिस लाइन में हिरासत में रखा गया, जहां जमकर विरोध प्रदर्शन हुए।
गुरुवार की रात से ही शिक्षामित्रों को वाराणसी नहीं जाने देने के लिए पुलिस ने धरपकड़ शुरू कर दी थी। शासन की सख्ती से भारी संख्या में शिक्षामित्रों को शुक्रवार को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन स्थित सभाकक्ष में रखा गया, जिसका शिक्षामित्र संघ ने पुरजोर विरोध किया।

उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गेश मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दो साल पहले हाईकोर्ट से आये फैसले पर वादा करते हुए शिक्षामित्रों की जिम्मेदारी ली थी। अब शिक्षामित्र उसी वादे को याद दिलाना चाह रहे हैं तो प्रशासन शिक्षामित्रों को आधी रात से ही हिरासत में लेकर अलोकतांत्रिक कार्य कर रहा है। शिक्षामित्रों की आवाज को दबाया जा रहा है, लेकिन शिक्षामित्र अपने हक के लिए लड़ते रहेंगे।

आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनुज सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने वाराणसी कूच किया। मीडिया प्रभारी अनूप द्विवेदी ने बताया कि काफी शिक्षामित्र दो दिन पहले से ही वाराणसी कूच कर गए हैं, प्रशासन शिक्षामित्रों को पीएम तक अपनी बात पहुंचाने से रोक नहीं पाएगा।

अनुज सिंह ने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के साथ विश्वासघात कर रही है, संकल्प पत्र में शिक्षामित्रों की समस्याओं को खत्म करने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद वादाखिलाफी कर रही है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook