Breaking Posts

Top Post Ad

बेरोजगार युवाओ के लिए खुशखबरी , मुज़फ्फरनगर में 30 नवंबर से शुरू होगी 64 हज़ार युवाओ के लिए भर्ती

मेरठ थल सेना भर्ती कार्यालय 30 नवंबर से मुजफ्फरनगर में सात जिलों के 64 हजार युवाओं के लिए भर्ती रैली करने जा रहा है। नौ दिसंबर तक चलने वाली इस रैली के लिए आवेदक एडमिट कार्ड 15 नवंबर के बाद सेना
भर्ती की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
भर्ती में जाने वालों को आधार कार्ड अवश्य ले जाना होगा। साथ में पासपोर्ट साइज फोटो एवं समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों की छाया प्रति और मूल प्रमाण पत्र भी लाने होंगे।
 मेरठ थल सेना भर्ती निदेशक कर्नल रजनीश मेहता ने बताया कि यह भर्ती रैली शामली, सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर और अमरोहा जिले के युवाओं के लिए हो रही है। इन सातों जिलों से 64 हजार युवाओं ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। मुजफ्फरनगर के चौधरी चरण सिंह स्टेडियम में 30 नवंबर से 9 दिसंबर तक यह भर्ती होगी। इसके लिए मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन के साथ एक दौर की वार्ता हो चुकी है। अगली मीटिंग 25 अक्तूबर को रखी गई है। कर्नल रजनीश मेहता ने बताया कि सेना में लंबी चौड़ी कद काठी के युवाओं की जरूरत होती है। इस लिहाज से वेस्ट यूपी का यह इलाका अहम है।


कैसे करे युवा दौड़ की तैयारी

कर्नल रजनीश मेहता ने युवाओं को सलाह दी है कि वह 1600 मीटर दौड़ की तैयारी करके आएं। आमतौर पर युवक रोजाना पांच से आठ किलोमीटर दौड़ की प्रैक्टिस करके आते हैं लेकिन यहां दौड़ में विफल हो जाते हैं। जो रोजाना आठ किलोमीटर भाग रहा है वह दो किलोमीटर से पहले तो जोर ही नहीं लगाएगा और तब तक तो दौड़ पूरी हो जाएगी।

1600 मीटर की तैयारी करेंगे तो यह पता रहेगा कि कौन से चक्कर में पूरा दम लगाना है? शुरुआत के दो चक्कर आराम से पूरे करें। इनमें ज्यादा जोर लगाएंगे तो आखिर में बाहर हो जाएंगे। आखिरी चक्कर में पूरा दमखम लगाएं। कभी भी पूरे पैर पर नहीं भागे। पंजों के बल भागने से अपने आप ऊर्जा मिलती है और सफल होते हैं।

फिजिकल में बीम में ही युवा बाहर होते हैं। बीम केवल प्रैक्टिस से ही पूरी की जा सकती है। प्रैक्टिस के दौरान यह ध्यान रखें कि बीम बिल्कुल सीधे हाथ से निकालें और ठुडी को पाइप से टच करें।
कई बच्चे बीच में कोहनी मोड़कर प्रैक्टिस करते हैं जो बाहर हो जाते हैं। बीम के अलावा कोई भी फिजिकल ज्यादा मुश्किल नहीं है।
जिनका सीना कम है वे रोज दौड़ पूरी करने के बाद पुशअप जरूर निकालें। पुशअप ही सीना बढ़ाने का एकमात्र तरीका है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook