Breaking Posts

Top Post Ad

धनराशि न आने पर 30 अक्टूबर से विद्यालयों में फल वितरण नहीं होगा

जागरण संवाददाता, इटावा : प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से उनके कार्यालय में विभिन्न शिक्षक समस्याओं को लेकर मुलाकात की।
बैठक में जिलाध्यक्ष ने फल वितरण से सम्बंधित मुद्दा उठाते हुए कहा कि परिषदीय एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत प्रत्येक सोमवार को बच्चों को फल वितरण अनिवार्य किया गया है। फल वितरण से सम्बंधित धनराशि प्रति छात्र की दर से अलग से आवंटित की जाती है। परंतु विगत 7 माह से जनपद में विद्यालयों में उक्त धनराशि प्राप्त नही हुई है। जिससे अध्यापकों को भारी आर्थिक अभाव का सामना करना पड़ रहा है। सभी प्रधानाध्यापक स्वयं अपनी जेब से बच्चों के लिए फल खरीद रहे हैं।

प्रतिनिधिमंडल ने फल वितरण में हो रही समस्याओं और धनराशि आवंटन हेतु बीएसए को एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में संगठन ने मांग की कि फल वितरण से सम्बंधित धनराशि को विद्यालयी खातों में शीघ्र आवंटित करें। अन्यथा की स्थिति में 30 अक्टूबर से विद्यालयों में किसी प्रकार का फल वितरण नही किया जाएगा। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष ताखा ब्रजेश यादव, नगर अध्यक्ष प्रदीप यादव, लेखाकार शशिभूषण यादव, प्रदुम्न यादव, मुकेश यादव, मुकेश कुमार, विश्वदीप ¨सह आदि शिक्षक साथी उपस्थित रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook